Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Devendra Fadnavis: पहली नजर में हुआ था प्यार... जानें देवेंद्र फडणवीस की दिलचस्प प्रेम कहानी 

Devendra Fadnavis Love Story: लव एट फर्स्ट साइट सिर्फ पर्दे पर ही नहीं होता है, असल जिंदगी में भी होता है. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही है. हंसमुख चेहरे और सौम्य व्यक्तित्व वाले फडणवीस राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं. बर्थडे पर जानें उनकी प्यारी सी प्रेम कहानी.

Happy Birthday Devendra Fadnavis: पहली नजर में हुआ था प्यार... जानें देवेंद्र फडणवीस की दिलचस्प प्रेम कहानी 

Devendra Fadnavis Birthday

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट् के पूर्व सीएम और मौजूदा डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) का राजनीतिक कौशल से अब पूरा देश परिचित हो चुका है. शिवसेना के धोखे को बर्दाश्त कर उन्होंने जैसी सधी हुई चाल चली है उसके बाद अब उद्धव ठाकरे के सामने पार्टी बचाने की ही चुनौती आ गई है. फडणवीस के पॉलिटिकल करियर से अलग उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग  जानते हैं. फडणवीस को अपनी पत्नी अमृता से पहली ही नजर में प्यार हो गया था और उन्होंने तभी उनसे शादी का फैसला कर लिया था. 

Amruta Fadnavis की खूबसूरती पर हुए थे फिदा 
देवेंद्र फडणवीस की अमृता से पहली मुलाकात नागपुर में हुई थी. अमृता के मां और पिता दोनों ही मशहूर डॉक्टर हैं जबकि वह खुद एक्सिस बैंक में बड़े पद पर काम करती हैं.फडणवीस ने एक कार्यक्रम में उन्हें देखा था और उन्हें उनकी शक्ल एक्ट्रेस काजोल जैसी लगी थी. उस वक्त ही उन्होंने उनसे शादी करने का तय कर लिया था. 

नागपुर में हुई थी देवेंद्र और अमृता की शादी

दोनों की शादी नागपुर में हुई थी और उनकी शादी की उस वक्त महाराष्ट्र में काफी चर्चा हुई थी. फडणवीस की जब शादी हुई थी तब वह दूसरी बार विधायक बने थे. उनकी शादी में खास तौर पर स्लम में रहने वाले एक ग्रुप को बुलाया गया था. सादगी से हुई इस शादी में स्लम में रहनेवालों को बुलाने की वजह से काफी तारीफ हुई थी. 

PM Modi ने मनाया डिप्टी सीएम पद के लिए 
महाराष्ट्र में शिवसेना में बगावत के बाद तय माना जा रहा था कि फडणवीस ही सीएम होंगे. हालांकि, बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को सीएम और फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाकर सबको चौंका दिया है. कहा जाता है कि शुरुआत में फडणवीस इसके लिए तैयार नहीं थे लेकिन पीएम मोदी ने खुद 2 बार फोन पर उनसे देर तक बातचीत की थी. कहा तो यह तक जा रहा है कि पीएम मोदी ने उन्हें दिल्ली में बड़ी भूमिका के लिए तैयार रहने को भी कहा है. 

पीएम मोदी के करीबी लोगों में फडणवीस को शुमार किया जाता है

फडणवीस को पीएम मोदी काफी पसंद करते हैं और महाराष्ट्र की राजनीति को करीब से जानने वाले तो ये तक कहते हैं कि उनके काम करने का अंदाज बिल्कुल पीएम मोदी की ही तरह का है. 

यह भी पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस ने किस वजह से राज ठाकरे से की मुलाकात, क्या है वजह?

नेता विपक्ष रहते बंगला नहीं बेटी के स्कूल के पास के घर में रहे 
महाराष्ट्र में नेता विपक्ष के लिए खास बंगला B-4 आवंटित है जो मुख्यालय के ठीक सामने है. 2019 में नेता विपक्ष बनने के बाद फडणवीस को वही बंगला दिया गया था लेकिन उन्होंने लेने से इनकार कर दिया था. 

दरअसल फडणवीस अपनी बेटी के स्कूल के पास ही घर चाहते थे ताकि उसे स्कूल आने-जाने में ज्यादा वक्त न लगे. फडणवीस के बारे में कहा जाता है कि वह प्राइवेट पर्सन हैं और अपनी इकलौती बेटी दिविजा को व्यस्त रहने के बाद भी समय देने की कोशिश करते हैं. 

यह भी पढ़ें: बगावत के बावजूद उद्धव ठाकरे पर शिंदे ने किया यह एहसान, BJP से लिया था बड़ा वचन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement