Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency: 2022 में ये खास क्रिप्टोकरेंसी कराएंगे मोटा मुनाफा, आप भी जानें यहां!

अमीर बनने का सपना सभी का होता है, लेकिन हमें यह नही पता होता कि निवेश कहां करना है. 2022 में इन क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने से अच्छा मुनाफा होगा.

Cryptocurrency: 2022 में ये खास क्रिप्टोकरेंसी कराएंगे मोटा मुनाफा, आप भी जानें यहां!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Cryptocurrency का नाम सुनते ही दिमाग ने 1000 वाट का बल्ब जल जाता है. दिमाग में कई सारे प्रश्नों का अम्बार शुरू हो जाता है, वहीं मन ही मन अमीर बनने के खयाली पुलाव भी पकने लगते हैं साथ में.  लेकिन खयाली पुलाव भी सही साबित हो सकता है अगर हम सोच-समझकर निवेश करें तो. अब कहीं भी निवेश करने के लिए हमें जांच-पड़ताल तो अच्छे से कर ही लेना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसे ही cryptocurrencies के बारे में बतायेंगे जो 2022 में आपको बहुत अच्छा मुनाफा दे सकती हैं.

Bitcoin 
सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाली क्रिप्टोकरेंसी में अगर कोई नाम जुबान पर आता है तो वह है Bitcoin. यह सबसे पहली cryptocurrency है जिसने अभी तक अपने निवेशकों को भारी मुनाफा दिया है. हाल के वक्त में देखा जाये तो यह 37 लाख 42 हजार पर बना हुआ है. इसमें निवेश करने का यह बेहतरीन वक्त है. कयास लगाया जा रहा है कि 2022 में इसकी कीमत 70 लाख के ऊपर जा सकती है.

Ethereum 
Bitcoin के बाद Ethereum एक ऐसी करेंसी है जो लोगों के बीच काफी पसंद की जा रही है. हालांकि हाल के समय में यह दूसरे नंबर पर है. आने वाले समय में संभावना जताई जा रही है कि यह Bitcoin को पीछे छोड़ सकता है. यह सभी वित्तीय लेनदेन और सभी क्षेत्रों में भुगतान पर भी हावी है. यह 2022 में निवेश करने वाली शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी में से एक है.

Cardano
Cardano अभी के समय में 99 रूपये पर बना हुआ है. पिछले साल यानी 2020 में यह 10 रूपये के आसपास था. अभी तक इसने अपने निवेशकों को काफी अच्छा मुनाफा दिया है, भविष्य में यह और भी अच्छा प्रॉफिट दे सकता है. इसलिए 2022 में इसमें भी अपनी किस्मत आजमा सकते हैं.

Tether 
Tether में बहुत ही मामूली उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है. हाल के समय में यह 80 रुपये पर बना हुआ है. पिछले एक साल में इसमें कोई खास परिवर्तन नहीं देखा गया. लेकिन 2022 के लिए आशंका जताई जा रही है कि यह अपने निवेशकों को काफी अच्छा मुनाफा दे सकता है.

Solana 
cryptocurrency में Solana भी अपने निवेशकों को अभी तक अच्छा खासा फायदा पहुंचा चुका है. यह अपने सेंसरशिप-प्रतिरोधी ब्लॉकचेन के लिए जानी जाती है साथ ही इसे ग्लोबली काफी तेजी से अपनाया जा रहा है. फिलहाल इसकी कीमत 14,472 है. पिछले साल यह 85 रुपये था. इसने अबतक अपने निवेशकों को 10503 फीसदी का मुनाफा दिया है.

यह भी पढ़ें : Cryptocurrency: पूर्व RBI गवर्नर का बयान, क्रिप्टो मौद्रिक नीति को करेगा बाधित
यह भी पढ़ें : Cryptocurrency पर ऐलान: Whatsapp से कर सकेंगे खरीदारी, ये है तैयारी
यह भी पढ़ें : Crypto Currency: संभलकर करें निवेश, नही तो जाना पड़ सकता है जेल
यह भी पढ़ें : 2022 में ये Crypto Currencies कराएंगी आपकी चांदी, आपने लिया क्या?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement