Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

60 करोड़ के घर में रहते हैं फुटबॉलर मेसी, जानिए उनकी लग्जरी लाइफ की खास बातें

फुटबॉलर लियोनल मेसी 7 बार बैलन डिओर अवॉर्ड पाने वाले इकलौते फुटबॉलर हैं.

Latest News
60 करोड़ के घर में रहते हैं फुटबॉलर मेसी, जानिए उनकी लग्जरी लाइफ की खास बातें

lionel messi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फुटबॉलर लियोनल मेसी ने 7वीं बार बैलन डिओर का खिताब जीता है. वह 7 बार सम्मान पाने वाले इकलौते फुटबॉलर हैं. 34 साल के मेसी ने पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बायर्न म्यूनिख के स्टार रॉबर्ट लेवानडॉस्की को पीछे छोड़ ये पुरस्कार अपने नाम किया.

मेसी ने कम उम्र में ही बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. वे अब पीएसजी के लिए खेलते हैं. उन्होंने 2021 में 40 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं. मेसी अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी संपत्ति करीब 4.50 हजार करोड़ है. मेसी की लग्जरी लाइफस्टाइल में करोड़ों के मकान, प्राइवेट जेट, महंगी कार, होटल और घूमना फिरना शामिल है.

60 करोड़ का घर
मेसी बार्सिलोना स्थित शानदार घर में रहते हैं. ये घर करीब 60 करोड़ रुपए (59,40,20,000) का है. आर्किटेक्ट लुइस गैरिडो और मेसी ने इस घर को डिजाइन किया है. यह अब तक बनाए गए सर्वश्रेष्ठ सेलिब्रिटी घरों में से एक है. इसे वन-जीरो ईको हाउस नाम दिया गया है. ये नाम मेसी की प्रसिद्ध टी-शर्ट नंबर 10 का है. मेसी ने इस घर में अपनी टीशर्ट कलेक्शन का एक अनोखा रूम डिजाइन किया है. इसमें वे अक्सर अपने बच्चों के साथ नजर आते हैं.

प्राइवेट जेट
एम्ब्रेयर लिगेसी 650 का उपयोग करने के बाद मेसी अब यात्रा के लिए एक गल्फस्ट्रीम V किराए पर लेते हैं. शानदार लग्जरी प्राइवेट जेट 11 हजार किमी तक का सफर तय कर 16 लोगों को ले जा सकता है.

इस जेट में डाइनिंग रूम, लग्जरी बेड्स और शानदार बाथरूम मौजूद हैं. यह बिजनेस जेट फुटबॉलर के लिए पूरी तरह से व्यक्तिगत है. मेसी का नंबर 10 विमान की टेल पर दिखाई देता है. इस जेट की सीढ़ियों पर उनके माता-पिता और बच्चों के नाम लिखे हैं.

कार कलेक्शन
मेसी महंगी कारों के शौकीन हैं. उनके पास कई ऑडी कार हैं. जिनमें RS6, Q7, Q8, A7 और R8 Spyder शामिल हैं. एफसी बार्सिलोना मुख्य रूप से ऑडी द्वारा प्रायोजित है, इसलिए खिलाड़ी आमतौर पर इन कारों में देखे जाते हैं. मेसी को ऑडी R8 बहुत पसंद है. वहीं, स्पाइडर V10 स्पोर्ट्स कार उनकी पसंदीदा है. A7 उनकी लग्जरी एक्जीक्यूटिव कार है. पगानी जोंडा और मेजराती उनके कार कलेक्शन में शामिल है.

होटल मालिक

अपने फुटबॉल प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह वह एक होटल व्यवसायी बन गए हैं. मेसी ने बार्सिलोना से लगभग 26 मील की दूरी पर तटीय शहर सिटजेस में 26 मिलियन पाउंड का एक होटल खरीदा है. 4 स्टार होटल एमआईएम सिटजेस समुद्र से सिर्फ 100 मीटर की दूरी पर है. इसमें 77 बेडरूम, पांच जूनियर सुइट और एक सुइट शामिल हैं. मेसी के पास इबीसा, मलोर्का, बाकिरा और अंडोरा में भी होटल हैं.

घूमने के शौकीन

मेसी फैमिली के साथ घूमने के शौकीन हैं. वे अपनी यात्राओं पर खूब पैसा खर्च करते हैं. 2020 में, वह और पत्नी एंटोनेला रोक्कुज़ो यात्रा पर गए थे. जहां उन्होंने लगभग 92 फीट लंबी सेवन सी चार्टर नाव किराए पर ली, जिसका किराया प्रति सप्ताह 40,000 यूरो है.

क्या है बैलन डिओर अवॉर्ड?

बैलन डिओर सम्मान फ्रांस की जानी मानी फुटबॉल मैग्जीन बैलोन डिओर की ओर से दिया जाता है. पुरुस्कार की शुरुआत 1956 से हुई थी. 2018 से इस पुरस्कार को महिला फुटबॉलर्स को भी दिया जाने लगा है. मेसी ने इससे पहले ये अवॉर्ड 2009, 2010, 2011, 2012, 2015 और 2019 में हासिल किया था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement