Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market : बाजार में चौथे दिन भी रही तेजी, Sensex 367 अंक चढ़ा, Nifty 17925 के पार बंद

लगातार चौथे दिन शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुआ. इस दौरान ऑटो और बैंकिंग सेक्टर में तेजी देखी गई.

Share Market : बाजार में चौथे दिन भी रही तेजी, Sensex 367 अंक चढ़ा, Nifty 17925 के पार बंद

Share market

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर बाजार आज लगातार चौथे दिन भी तेजी के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स (sensex) आज 367.22 अंक की बढ़त के साथ 60,223.15 पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी (Nifty) 120 अंक चढ़कर 17,925.25 के स्तर पर बंद हुआ. 

कौन से स्टॉक्स में दिखी तेजी 

हालांकि आज आईटी (IT), मीडिया (media) और फार्मा (pharma) को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर्स में तेजी देखने को मिली. निफ्टी (Nifty) के आईटी इंडेक्स में मुनाफा वसूली की वजह से लगभग 2% की गिरावट देखी गई. इधर निफ्टी फार्म भी 0.3% नीचे गिरकर बंद हुआ है. वहीं निफ्टी ऑटो में 1.05%, मेटल इंडेक्स में 1.4% तेजी तेजी देखने को मिला.

बहरहाल बैंकिंग शेयरों में भी तेजी देखी गई जिसके चलते बैंक निफ्टी 2.32% की तेजी के साथ 37 हजार 695.90 पर बंद हुआ.

स्टॉक्स पर क्या कहते हैं निखिल कामत?

जीरोधा (Zerodha) और ट्रू बीकन (True Beacon) के को-फाउंडर निखिल कामत कहते हैं कि स्टॉक मार्केट का वैल्यूएशन थोड़ा महंगा है. 2022 में महंगाई और कोरोना की तीसरी लहर की वजह से इसपर असर दिखेगा जिसकी वजह से स्टॉक मार्केट में गिरावट देखने को मिल सकती है. लाइव मिंट के साथ इंटरव्यू में निखिल कामत ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि बाजार का मौजूदा वैल्यूएशन वाजिब है. यह जरूर है कि बहुत सारी मोमेंटम और कैपिटल शेयर बाजारों में निवेश के लिए रास्ता तलाश रही है. हालांकि, मैं फिर भी सावधानी बरतने के पक्ष में हूं. मेरा मानना ​​है कि बाजार जितना होना चाहिए उससे थोड़ा अधिक महंगा है."

एक्सपर्ट्स की सलाह 

वर्तमान समय में स्टॉक्स में तेजी देखी जा रही है. हालांकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि तीसरी लहर की वजह से इसमें गिरावट आ सकती है लेकिन निवेशकों के लिए यह निवेश करने का सुनहरा मौका है. 2022 के अंत तक शेयर बाजार अपने पीक पर पहुंच सकता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement