Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 WC: 22 साल बाद सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे IND-AUS, जानिए अब तक कौन पड़ा है भारी?

2000 WC में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 170 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी.

Latest News
U19 WC: 22 साल बाद सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे IND-AUS, जानिए अब तक कौन पड़ा है भारी?

ind vs aus u19 wc

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम बांग्लादेश को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. टीम इंडिया का मुकाबला अब 2 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया से होगा. ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में पहुंची है. हालां​​कि आंकड़ों पर गौर करें तो भारतीय टीम इस मामले में हावी रही है. भारतीय टीम अब तक 4 वर्ल्ड कप जीत चुकी है. जबकि ऑस्ट्रेलिया के पास तीन टाइटल हैं. 

2000 वर्ल्ड कप में 170 रनों से जीत दर्ज 
साल 2000 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 170 रनों के बड़े अंतर से शिकस्त दी थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 114 रन पर सिमट गई थी. भारत ने इसके बाद श्रीलंका को फाइनल में शिकस्त देकर वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. 

W,W,W,W: ये हैं 4 गेंदों में 4 विकेट चटकाने वाले 4 Bowler

2012 वर्ल्ड कप 
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला 2012 वर्ल्ड कप फाइनल में भी हो चुका है. जिसमें भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीतकर वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. 

2018 वर्ल्ड कप 
टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर 6 साल बाद फाइनल में आमने सामने थे. इस बार फिर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी और 8 विकेट से मैच जीतकर वर्ल्ड कप जीत लिया. 

WWWW: 4 गेंदों में चटकाए 4 विकेट, Jason Holder क्रिकेट इतिहास में दर्ज, देखें Video

2020 वर्ल्ड कप 
दो साल बाद 2020 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें क्वार्टरफाइनल में आमने सामने थीं. टीम इंडिया ने एक बार फिर अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से शिकस्त देकर धमाकेदार जीत दर्ज की. यह भी गौर करने लायक है कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2022 के वार्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से शिकस्त देकर धमाकेदार जीत दर्ज की है. 

U19 World Cup: क्वार्टरफाइनल में Ravi Kumar का कहर, 7 ओवर में चटकाए 3 विकेट, देखें Video

कोरोना का प्रभाव 
अहम मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई खेमे में कोरोना का प्रभाव देखा जा रहा है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों को उम्मीद है कि उभयलिंगी स्पिनर निवेथन राधाकृष्णन अपने अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल के लिए फिर से उपलब्ध होंगे. वह पिछले दिनों कोविड से संक्रमित हो गए थे. टूर्नामेंट के दौरान वायरस से कम से कम चार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी संक्रमित हो गए हैं. हालांकि भारतीय टीम में भी कोरोना का प्रभाव पड़ा और आधा दर्जन टीम संक्रमित हो गई थी लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ कप्तान यश ढुल समेत कई खिलाड़ी मुख्य टीम में लौट आए हैं. इससे भारतीय टीम का आत्मविश्वास दोगुना हो गया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement