Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AFCAT 2 2024 का रिजल्ट जारी, afcat.cdac.in पर इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

AFCAT 2 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. afcat.cdac.in पर इस डायरेक्ट लिंक से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं...

Latest News
AFCAT 2 2024 का रिजल्ट जारी, afcat.cdac.in पर इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

AFCAT 2 2024 Result

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

AFCAT 2 2024 Result: इंडियन एयरफोर्स (IAF) ने एयरफ़ोर्स कॉमन एबिलिटी टेस्ट या AFCAT 02/2024 के नतीजे जारी कर दिए हैं. जो कैंडिडेट्स यह परीक्षा दे चुके हैं वे आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर अपने स्कोर चेक कर सकते हैं. AFCAT 2 2024 परीक्षा 9 से 11 अगस्त 2024 के बीच आयोजित की गई थी. AFCAT 2 का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करके लॉगइन करना होगा.

यह भी पढ़ें- रिया-टीना डाबी ही नहीं उनकी मां भी थीं UPSC टॉपर, बेटियों के लिए दी थी बड़ी 'कुर्बानी'

AFCAT 2 परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स को एयरफोर्स सिलेक्शन बोर्ड (AFSB) के साथ इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. योग्य उम्मीदवारों की अंतिम सूची AFCAT 2 परीक्षा में उनके स्कोर और AFSB इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन पर विचार करके निर्धारित की जाएगी.

कैसे चेक करें AFCAT 2 2024 Result-
स्टेप 1: AFCAT 2024 की आधिकारिक वेबसाइट – afcat.cdac.in/AFCAT/ पर जाएं.
स्टेप 2: फिर आपको रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए एक लिंक मिलेगा. होमपेज पर 'AFCAT 02/2024 RESULT HAS BEEN DECLARED AND ARE AVAILABLE FOR VIEWING THROUGH INDIVIDUAL LOGIN' के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: लॉगइन करने पर आपको आपका रिजल्ट आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.
स्टेप 4: अपनी मार्कशीट को डाउनलोड कर लें. 

यहां क्लिक करके चेक करें रिजल्ट

एएफसीएटी (2) 2024 परीक्षा का उद्देश्य फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी दोनों भूमिकाओं में ग्रुप-ए राजपत्रित अधिकारियों की भर्ती करना है. इसमें तकनीकी और गैर-तकनीकी ब्रांच शामिल है. चुने गए कैंडिडेट्स को अगले साल से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा, जिसके बाद फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) दिया जाएगा. फ्लाइंग ब्रांच के लिए एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के माध्यम से एक विशेष प्रवेश का मौका भी दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- कौन हैं 'बाल संत' अभिनव अरोड़ा? खुद को मानते हैं बलराम का अवतार, जानें किस क्लास के हैं स्टूडेंट

यह एग्जाम ऑनलाइन मोड में आयोजित होगा जिसकी अवधि 2 घंटे की होगी. टेक्निकल कैंडिडेट्स को इंजीनियरिंग नॉलेज टेस्ट (EKT) के लिए अतिरिक्त 45 मिनट का समय दिया जाएगा. AFCAT के लिए कुल 100 MCQ टाइप के प्रश्न और EKT के लिए 50 प्रश्न पूछे जाएंगे. उम्मीदवारों को प्रत्येक सही उत्तर के लिए तीन अंक दिए जाएंगे जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काट लिया जाएगा. AFCAT ऑनलाइन एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों को वायु सेना चयन बोर्ड (AFSB) इंटरव्यू में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement