Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BHU UG Counselling 2024: राउंड 3 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

BHU स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए तीसरे राउंड के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आप इसे चेक कर सकते हैं...

Latest News
BHU UG Counselling 2024: राउंड 3 सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

BHU UG Counselling 2024 (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

BHU UG Counselling 2024: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने 2024-25 सत्र के लिए अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम के तीसरे राउंड के सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी कर दिया है. यह रिजल्ट कैंडिडेट्स बीएचयू की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं, जिसमें कोर्स, प्रिफरेंस, अलॉटेड कोटा और एनटीए की आवश्यक न्यूनतम स्कोर की जानकारी दी गई है. ध्यान रखें यह अलॉटमेंट सीयूईटी यूजी स्कोर पर आधारित है, जिसमें प्रैक्टिकल बेस्ड कोर्स और स्पोर्ट्स कोटा के तहत एडमिशन शामिल नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- BHU PG Admission 2024: पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, bhu.ac.in पर करें अप्लाई

30 अगस्त तक भरनी होगी फीस
जिन स्टूडेंट्स को सीट अलॉट हो गई है, वे 30 अगस्त 2024 तक अपना फीस जमा कर सकते हैं. जो स्टूडेंट्स इस डेडलाइन तक अपना एडमिशन फीस सबमिट नहीं कर पाएंगे, उनकी अलॉटेड सीट कैंसिल कर दी जाएगी और बाद के आवंटन राउंड से भी उन्हें बाहर कर दिया जाएगा. किसी भी तरह की दिक्कत से बचने के लए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे तय समय पर एडमिशन फीस जमा कर दें.

आप इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट चेक कर सकते हैं

अपग्रेडेशन के लिए कैंडिडेट्स के पास ये विकल्प
अपग्रेडेशन (वरीयता या कोटा) चाहने वालों के लिए एडमिशन डैशबोर्ड पर पेमेंट का विकल्प मौजूद होगा. अगर अपग्रेडेड प्रिफरेंस की फीस ज्यादा होगी तो उसका भुगतान भी कैंडिडेट्स को करना होगा. वहीं अगर अपग्रेडेड कोर्स की फीस कम होगी तो कैंडिडेट्स को यूनिवर्सिटी के नियमों के आधार पर रिफंड प्रोसेस की जाएगी. वहीं तय समय पर अगर फीस का भुगतान नहीं किया गया तो अलॉटेड या अपग्रेडेड सीट कैंसिल कर दी जाएगी.

अधिक जानकारी के लिए आप BHU CAP UG बुलेटिन पर उपलब्ध CAP (UG)2024 बुलेटिन चेक कर सकते हैं.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement