Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BPSC ने जारी किया 1957 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन, जानें कब से कर पाएंगे आवेदन

बीपीएससी ने 1957 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं, नीचे आप इससे जुड़े सारे डिटेल्स जान सकते हैं...

Latest News
BPSC ने जारी किया 1957 पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन, जानें कब से कर पाएंगे आवेदन

BPSC Notification 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बिहार लोकसेवा आयोग ने 70वीं संयुक्त सेवा परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके मुताबिक 1957 पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन 28 सितंबर से शुरू होंगे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर है. इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर 28 सितंबर से आवेदन कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें- अधिकारी पिता से प्रेरणा लेकर बने IAS, अब घूसखोरी और अवैध रिश्तों को लेकर चर्चा में हैं Sanjeev Hans

वैकेंसी डिटेल्स
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सब डिवीजन अधिकारी / वरिष्ठ डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, जिला कमांडेंट, अधीक्षक, सब रजिस्ट्रार, उप चुनाव अधिकारी, सहायक निदेशक, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, गन्ना अधिकारी, रोजगार अधिकारी, सहायक योजना अधिकारी, अतिरिक्त जिला परिवहन अधिकारी और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है. 

कितना देना होगा आवेदन शुल्क-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये और आरक्षित वर्गों को 150 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

यह भी पढ़ें- फुल टाइम जॉब के साथ पास की UPSC, जानें कितनी थी IAS यशनी नागराजन की रैंक

कौन कर सकता है आवेदन-
70वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट या इसके समकक्ष पास होना जरूरी है. वहीं उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से 40 साल के बीच पदों के अनुसार अलग-अलग होनी चाहिए.

अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं

क्या है चयन प्रक्रिया-
इस भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों को 3 चरणों से गुजरना होगा. प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के जरिए सफल उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.  इस बार से प्रीलिम्स परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी. 3 गलत उत्तर देने पर एक सही उत्तर का नंबर काट लिया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement