Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi University ने जारी की Simulated Rank, इस डेट तक बदल सकते हैं कॉलेज

अगर आप दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करना चाहते हैं और एडमिशन प्रक्रिया का हिस्सा हैं तो यहां पढ़ें अपने काम की खबर

Latest News
Delhi University ने जारी की Simulated Rank, इस डेट तक बदल सकते हैं कॉलेज

Delhi University

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम के तहत कैंडिडेट्स के लिए सिम्युलेटेड रैंक जारी कर दिए हैं. सिम्युलेटेड रैंक फेज 2 के आखिर में कैंडिडेट्स के स्कोर्स और प्रिफरेंस के आधार पर दिया गया अस्थायी रैंक है. अपने डैशबोर्ड में जाकर कैंडिडेट अपना रैंक रिव्यू कर सकते हैं और फिर उन्हें अपना प्रिफरेंस रिअरेंज करने का दूसरा मौका भी मिलेगा. 

यह भी पढ़ें- Delhi University से Ph.D करना चाहते हैं? जानें कैसे होगा एडमिशन

डीयू एडमिशन के डीन हनीत गांधी के कहा- अगर कोई कैंडिडेट अपनी प्रिफरेंस जोड़ना, हटाना या फिर से अरेंज करना चाहते हैं तो वे 12 अगस्त तक रात 12 बजे से पहले ऐसा कर सकते हैं. इसके बाद पहली CSAS लिस्ट 16 अगस्त को जारी की जाएगी.

पहली लिस्ट आने के बाद कैंडिडेट्स को 18 अगस्त तक अलोकेटेड सीट स्वीकार करनी होगी. कॉलेज 20 अगस्त तक ऑनलाइन एप्लीकेशन को वेरिफाई और अप्रूव करेंगे. इसके बाद 21 अगस्त को कैंडिडेट्स को फीस भरना होगा और 29 अगस्त से कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली यूनिवर्सिटी के ये 5 PG कोर्स दिलाएंगे हाई सैलरी वाली जॉब

2024-25 सेशन के अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए करीब 2.4 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. डीयू CUET UG के माध्यम से 65 से अधिक कॉलेजों के 71 हजार सीटों पर एडमिशन दे रहा है.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement