Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DSSSB Vacancy: दिल्ली सरकार ने इन पदों के लिए निकाला विज्ञापन, जानिए पूरी डिटेल

DSSSB Recruitment 2023: DSSSB की ओर से 863 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है. आइए जानते हैं कि किन पदों के लिए भर्ती निकाली गई है.

DSSSB Vacancy: दिल्ली सरकार ने इन पदों के लिए निकाला विज्ञापन, जानिए पूरी डिटेल

how to apply for DSSSB Recruitment 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने कई विभागों में ग्रुप बी और ग्रुप सी के लिए भर्ती निकली है. DSSSB की ओर से 863 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है. आइए हम आपको बताते हैं कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कब से शुरू होगी और इसके लिए क्या योग्यता है.

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने अलग-अलग विभागों में ग्रप B और C में भर्तियों के लिए 863 वैकेंसी निकाली हैं. 863 भर्तियों में से 428 पद अनारक्षित हैं, बाकी आरक्षित वर्गों के लिए हैं. इसमें 173 OBC वर्ग के लिए, 104 SC वर्ग के लिए, 65 ST के लिए, 93 EWS के लिए हैं. इन पदों के लिए 21 नवंबर से 20 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. जिसके लिए आपको DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर विजिट करना होगा.

ये भी पढ़ें: जब बीजेपी की सभा में डंक मारने लगीं मधुमक्खियां, प्रत्याशी ने दरी में छिपकर बचाई जान

इन पदों के लिए निकली वैकेंसी 

फार्मासिस्ट (होम्योपैथी) के 42 पद और जूनियर रेडियोथेरेपी तकनीशियन के 2 पद भरे जाएंगे.  तकनीकी सहायक (लैब ग्रुपग्रु – 3 (कार्डियोलॉजी सीटीएस न्यूरोलॉजी / न्यूरोसर्जरी / रेस्पिरेटरी लैब / ईईजी / ईएमजी / ईआरजी / सीसीयू / आईसीयू / पीओडब्ल्यू / सीसीआई) के लिए 15 भर्तियां होंगी. सब स्टेशन अटेंडेंट (ग्रेड II) (केवल पुरुषों के लिए आरक्षित)के लिए 90 भर्तियां होंगी. सहायक इलेक्ट्रिक फिटर की 53 वैकेंसी होंगी. जूनियर डिस्ट्रिक्ट स्टाफ ऑफिसर/जूनियर इंस्ट्रक्टर (होम गार्ड)/सिविल डिफेंस इंस्ट्रक्टर के 12 पद भरे जाएंगे. वहीं, ड्राफ्ट्समैन, वायरलेस/रेडियो ऑपरेटर, वैज्ञानिक सहायक, प्रेजरवेशन सुपरवाइजर, सहायक माइक्रोफोटोग्राफर, ज़ेरॉक्स ऑपरेटर, जूनियर लाइब्रेरियन, लाइब्रेरी अटेंडेंट, असिस्टेंट डायटीशियन, पशुचिकित्सालय के लिए ओटी सहायक, लाइब्रेरियन, तकनीकी सहायक समूह IV – पीसीआर हेपेटाइटिस, प्लास्टर असिस्टेंट के पदों के लिए 1-1 वैकेंसी है.

ये भी पढ़ें: 'वो जितने अच्छे खिलाड़ी हैं काश उतने ही अच्छे पति और पिता...' मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने कही ये बड़ी बात

DSSSB के पदों के लिए योग्यता 

ड्राफ्ट्समैन ग्रेड III के 7, असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट के 19, मैट्रन [केवल महिला के लिए आरक्षित] के लिए 62, जेल वार्डर (पुरषों के लिए आरक्षित)  के लिए 271, वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक (रसायन विज्ञान) के लिए 5 और इलेक्ट्रिकल ओवरसियर ( सब- इंस्पेक्टर ) के लिए 8 पद हैं. जेल वार्डर पद के लिए 12वीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. सैलरी 21,700 – 69100 तक लेवल-3 के मुताबिक दी जाएगी. स्पेशल एजुकेटर (टीचर) पद के लिए ग्रेजुएट, बीएड व सीटीईटी पास करने वाले अप्लाई करने के लिए एलिजिबल है. अगर सैलरी की बात करें तो 44,900 – 1,42,400 तक होगी, लेवल-7 के मुताबिक दी जाएगी. 12वीं पास लोग जिरोक्स ऑपरेटर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं जबकि असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के लिए ग्रेजुएट कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. ग्रेजुएट कैंडिडेट्स जेल असिस्टेंट सुपरिटेंडेट के लिए फॉर्म भर सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement