Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi University ने स्नातक कोर्स के लिए 764 सिंगल गर्ल चाइल्ड को दिया एडमिशन, इतने अनाथ स्टूडेंट्स भी हुए इनरोल

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने सिंगल गर्ल चाइल्ड को अंडरग्रेजुएट कोर्स में 764 सीटें आवंटित की हैं. आगे जानें एडमिशन से जुड़े सारे डिटेल्स...

Latest News
Delhi University ने स्नातक कोर्स के लिए 764 सिंगल गर्ल चाइल्ड को दिया एडमिशन, इतने अनाथ स्टूडेंट्स भी हुए इनरोल

Delhi University (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने 71600 स्नातक सीटों के लिए 74108 सीटों के आवंटन की पुष्टि की है. इसमें सिंगल गर्ल चाइल्ड को 764 सीटें आवंटित की गई हैं. मंगलवार को यूनिवर्सिटी ने तीसरे दौर के प्रवेश के नतीजों की घोषणा की. इसके अलावा कोविड 19 से प्रभावित स्टूडेंट्स की मदद के लिए पिछले साल शुरू किए गए अतिरिक्त कोटे के तहत अनाथ स्टूडेंट्स को 132 सीटें आवंटित की गई हैं.

यह भी पढ़ें- Delhi University में शुरू हो रहा स्नातक का नया बैच, जानें सारे डिटेल्स

अनाथ कोटे के तहत इतने स्टूडेंट्स को मिला एडमिशन
डीयू के कॉलेजों में सिंगल गर्ल चाइल्ड कोटा के तहत हर कोर्स में 1 सीट और अनाथ कोटा के तहत हर कोर्स में एक पुरुष और एक महिला सीट आरक्षित होता है. इसके अलावा अबतक 28810 स्टूडेंट्स ने 2024-25 सेशन में बेहतर कॉलेज और कोर्स में एडमिशन पाने के लिए अपग्रेड के लिए आवेदन किया है. 45298 कैंडिडेट्स ने यूनिवर्सिटी द्वारा आवंटन को स्वीकार करते हुए अपने प्रवेश को फ्रीज करने का विकल्प चुना. 

यह भी पढ़ें- DU Admission 2024: दूसरे राउंड में 24000 से अधिक नए आवंटन, यहां चेक करें अपना नाम

अब किस कोटे में मिलेगा एडमिशन
अगले फेज में एडमिशन परफॉर्मेंस बेस्ड प्रोग्राम्स और सुपरन्यूमेरी कोटा के तहत दिया जाएगा जिसमें सशस्त्र बलों की विधवाओं के बच्चों, ईसीए और स्पोर्ट्स कोटा के तहत एडमिशन मिलेगा. यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए डेटा के मुताबिक ईसीए के तहत 1061, स्पोर्ट्स के तहत 1648 और परफॉर्मेंस बेस्ड के तहत 332 एलोकेशन होने हैं. फिलहाल बेचलर्स ऑफ फाइन आर्ट (बीएफए) और सीडब्ल्यू कैटिगरी के तहत अभी सीट अलॉटमेंट नहीं किया गया है और इसका ऐलान जल्द ही होगा.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement