Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DU Admission 2024: 18 सितंबर से स्पॉट राउंड के लिए शुरू हो रहा रजिस्ट्रेशन, यहां चेक करें शेड्यूल

दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्नातक प्रवेश के स्पॉट राउंड का शेड्यूल जारी हो गया है. आप यहां इसे चेक कर सकते हैं...

Latest News
DU Admission 2024: 18 सितंबर से स्पॉट राउंड के लिए शुरू हो रहा रजिस्ट्रेशन, यहां चेक करें शेड्यूल

DU Admission 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्नातक प्रवेश के स्पॉट राउंड 1 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इस राउंड के लिए कुल 72263 सीटें कंफर्म की गई हैं. यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक स्पॉट राउंड के लिए आवेदन 18 सितंबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 19 सितंबर को रात 11.59 बजे तक खत्म होगा.

यह भी पढ़ें- Delhi University ने स्नातक कोर्स के लिए 764 सिंगल गर्ल चाइल्ड को दिया एडमिशन

नीचे चेक करें डीयू स्पॉट राउंड एडमिशन का शेड्यूल
DU

प्रवेश प्रक्रिया-
इस दौर के लिए वे उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने कॉमन सीट अलॉटमेंट सिस्टम 2024 के माध्यम से आवेदन किया था, लेकिन अबतक एडमिशन नहीं ले पाए हैं. इस दौर के प्रवेश प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को अपने डैशबोर्ड पर 'Spot Admission' का विकल्प चुनना होगा.

एक बार सीट आवंटित हो जाने के बाद उम्मीदवारों को 22 सितंबर को रात 11.59 बजे तक इसे एक्सेप्ट करना होगा. सीट कंफर्म करने के बाद ऑनलाइन पेमेंट करने की अंतिम तिथि 24 सितंबर को शाम 4.59 बजे है.

यह भी पढ़ें-  Delhi University में शुरू हो रहा स्नातक का नया बैच, जानें सारे डिटेल्स

उम्मीदवार केवल अपनी श्रेणी के आधार पर उपलब्ध कोर्स और कॉलेजों का कॉम्बिनेशन चुन सकते हैं. अलॉट किए गए सीट को स्वीकार करना जरूरी है क्योंकि ऐसा न करने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के आगे के एडमिशन के लिए राउंड खत्म हो जाएंगे और उम्मीदवार CSAS(UG)-2024 प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे.

स्पॉट एडमिशन राउंड के दौरान किसी भी अपग्रेड या एग्जिट की अनुमति नहीं दी जाएगी. अलॉट किए गए सीट को स्वीकार करना जरूरी है क्योंकि ऐसा न करने पर दिल्ली यूनिवर्सिटी के आगे के एडमिशन के लिए राउंड खत्म हो जाएंगे और उम्मीदवार  CSAS(UG)-2024 प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे. स्पॉट एडमिशन राउंड के दौरान किसी भी स्टूडेंट को अपग्रेड या एग्जिट की अनुमति नहीं दी जाएगी. यह आवंटित सीट अंतिम होगी और भविष्य में इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इसके अलावा सभी एडमिशन लिए हुए उम्मीदवारों के डैशबोर्ड लॉक कर दिए जाएंगे और 17 सितंबर को शाम 5 बजे के बाद वापसी की अनुमति नहीं दी जाएगी.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement