Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GPSSB Clerk Exam 2023: पेपर लीक के बाद गुजरात पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द, 15 आरोपी गिरफ्तार

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के सचिव ने रविवार को कहा कि पेपर लीक होने की वजह से जूनियर क्लर्क परीक्षा रद्द कर दी गई है.

GPSSB Clerk Exam 2023: पेपर लीक के बाद गुजरात पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द, 15 आरोपी गिरफ्तार

Gujarat Paper Leak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात में पेपर लीक के बाद 29 जनवरी को होने वाली पंचायत के जूनियर क्लर्क की परीक्षा (Junior Clerk Exam) रद्द कर दी गई है. गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB Clerk Exam 2023) ने रविवार सुबह इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है. परीक्षा रविवार को सुबह 11 बजे होने वाली थी. पेपर लीक होने के बाद हजारों छात्र सड़कों पर उतर आए हैं और हंगामा कर दिया है. कई जगहों पर प्रदर्शनकारी छात्रों ने सड़कों पर जाम लगा दिया है. गुजरात एटीएस ने अब तक इस सिलसिले में 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी किया है. CMO की ओर से कहा गया है, 'गुजरात में पंचायत जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है. सुबह 11 बजे से होने वाली परीक्षा के लिए 9,50,0009 से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. उम्मीदवारों के लिए GSRTC बसों में मुफ्त वापसी यात्रा की घोषणा की गई है.

खुफिया इनपुट मिलने के बाद एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. पूरे प्रकरण आगे की जांच की जा रही है. पुलिस को मिली सूचना के आधार पर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. परीक्षा की एक कॉपी उसके पास से बरामद की गई है. GPSSB ने कहा कि पुलिस केस की छानबीन कर रही है.

Beating Retreat: बीटिंग रिट्रीट में होगा दमदार ड्रोन शो, जानिए कैसे मिलेगा टिकट और कैसे देखें ऑनलाइन

एग्जाम के अगले तारीख की जल्द होगी घोषणा

राज्य सचिव ने कहा है, 'रविवार सुबह पुलिस ने GPSSB को सूचित किया है कि एक जूनियर क्लर्क की लिखित परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इस सिलसिले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बोर्ड ने सभी उम्मीदवारों से परीक्षा केंद्रों पर नहीं पहुंचने की अपील की है. अगली तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी.'

BBC डॉक्यूमेंट्री पर नहीं थम रहा विवाद, चेतावनी के बावजूद मुंबई के TISS कैंपस में स्क्रीनिंग

कितने पदों पर होने वाली थी भर्ती?

छात्र नेता और पेपर घोटाले का पर्दाफाश करने वाले युवराज सिंह जडेजा ने कहा, 'राज्य सरकार ने पिछले अनुभव से कोई सबक नहीं सीखा है, जिसका खामियाजा लाखों बेरोजगार युवाओं को भुगतना पड़ेगा.1,150 जूनियर क्लर्क पदों के लिए 9,50,000 उम्मीदवारों ने फॉर्म भरे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement