Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IBPS RRB Clerk 2024: क्लर्क के मेंस एग्जाम के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ibps.in पर ऐसे करें डाउनलोड

IBPS ने आरआरबी क्लर्क की मेंस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. आप इस डायरेक्ट लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं...

Latest News
IBPS RRB Clerk 2024: क्लर्क के मेंस एग्जाम के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, ibps.in पर ऐसे करें डाउनलोड

IBPS RRB Clerk Admit card 2024 Mains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

IBPS RRB Clerk 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन  यानी IBPS ने  IBPS RRB क्लर्क XIV 2024 मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. IBPS RRB क्लर्क XIV 2024 के लिए मुख्य परीक्षा 13 अक्टूबर को होनी है. जिन उम्मीदवारों ने आईबीपीएस आरआरबी क्लर्स की प्रीलिम्स परीक्षा पास कर ली है, वे आधिकारिक IBPS वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड एक्सेस करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड या अपना रोल नंबर और जन्म तिथि का इस्तेमाल करना होगा.

यह भी पढ़ें- टीना डाबी से लेकर अर्तिका शुक्ला तक, जानें अभी कहां पोस्टेड हैं UPSC 2015 के टॉपर्स

IBPS भर्ती अभियान का उद्देश्य ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज) के पद के लिए 6,128 रिक्तियों को भरना है. IBPS RRB क्लर्क एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, फोटो, परीक्षा तिथि, समय और स्थान जैसी अहम जानकारियां दी होंगी. साथ ही परीक्षा से जुड़े अहम दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं.

आप यहां क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

IBPS RRB क्लर्क मेन्स एग्जाम का कैसा होगा पैटर्न-
आईबीपीएस आरआरबी मेंस परीक्षा 4 खंडों में बंटी होगी. इसमें कुल 190 प्रश्न पूछे जाएंगे जिनके उत्तर उम्मीदवारों को 160 मिनट में देने होंगे. यह परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी के अलावा 13 क्षेत्रीय भाषाओं में भी आयोजित की जाएगी. IBPS RRB क्लर्क मेन्स परीक्षा पैटर्न कुछ इस तरह का होगा-
IBPS RRB

आईबीपीएस के टाइम टेबल के मुताबिक आईबीपीएस क्लर्क मेंस की परीक्षा 13 अक्टूबर को होगी जबकि आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा 19 और 20 अक्टूबर को निर्धारित है. बता दें आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम 1 अक्टूबर को घोषित किए गए थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement