Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तैयारी? Indian Bank में निकली है बंपर भर्ती

अगर आप किसी सरकारी बैंक में नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. इंडियन बैंक ने बंपर भर्तियां निकाली हैं, आगे पढ़ें डिटेल्स...

Latest News
सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तैयारी? Indian Bank में निकली है बंपर भर्ती

Indian Bank Recruitment 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन बैंक ने बैंकिंग परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को खुशखबरी दी है. यहां 300 लोकल बैंक ऑफिसर (LBO) स्केल-1 के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई. इच्छुक उम्मीदवार इंडियन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट indianbank.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करनी की आखिरी तारीख 2 सितंबर है. इस भर्ती प्रक्रिया में तमिलनाडु में 10 पदों, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 50-50 पदों, महाराष्ट्र में 4 पदों, कर्नाटक में 35 पदों और गुजरात में 15 पदों पर भर्तियां की जानी हैं.

यह भी पढ़ें- हरियाणा में टीचरों की बंपर भर्तियां, 10-12वीं पास करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन-
- उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.
-उम्मीदवार की उम्र 1 जुलाई 2024 तक 20 से 30 साल के बीच होनी चाहिए (सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी).

कितना है आवेदन शुल्क-
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और एससी, एसटी और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी.

यह भी पढ़ें- गोवा में पाएं मोटी सैलरी वाली सरकारी नौकरी, अप्लाई नहीं किया तो पछताएंगे

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन
यह भर्ती प्रक्रिया चार चरणों में होगी जिसमें लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिर मेडिकल टेस्ट होगा. इंडियन बैंक भर्ती लिखित परीक्षा 200 अंकों की होगी जबकि इंटरव्यू राउंड 100 अंकों का होगा.

यहां क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें

यहां क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आप

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से


 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement