Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel से आया नौकरी का बंपर ऑफर, 2 लाख रुपये सैलरी और रहना-खाना फ्री, पढ़ें पूरी डिटेल

Job Offer in Israel: इजरायल को 10,000 कंस्ट्रक्शन वर्कर और अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए 5,000 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों की जरूरत है.

Latest News
Israel से आया नौकरी का बंपर ऑफर, 2 लाख रुपये सैलरी और रहना-खाना फ्री, पढ़ें पूरी डिटेल

Israel job offer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हमास के साथ चल रहे युद्ध के बीच इजरायल ने 15 हजार भारतीय लोगों के लिए भर्ती निकाली है. इजरायल 10,000 कंस्ट्रक्शन वर्कर और 5,000 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों की भर्ती के लिए भारत से संपर्क साधा है. राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (PIBA) ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि इजरायल का यह नया अनुरोध साल की शुरुआत में किए गए इसी तरह के भर्ती अनुरोध के बाद आया है.

इजरायल के पॉपुलेशन इमीग्रेशन एंड बॉर्डर ऑथोरिटी (PIBA) को अलग-अलग फील्ड के लिए वर्करों की जरूरत है. इसमें कंस्ट्रक्शन वर्कर, आयरन बेंडिंग, फ्रेमवर्क, प्लास्टरिंग और सेरेमिक टाइलिंग शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय श्रमिकों को निर्माण क्षेत्र में काम करने के लिए इजरायल ले जाया जाएगा. एक लाख से अधिक फलस्तीनी श्रमिकों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद ऐसा किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट में इजरायली दूतावास के आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया है कि दो मार्गों से लगभग 5,000 श्रमिकों की भर्ती की गई है. राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) ने सरकार-से-सरकार (जी2जी) भर्तियों को अंजाम दिया है, जबकि विदेश मंत्रालय की देखरेख में निजी एजेंसियों ने व्यवसाय-से-व्यवसाय (बी2बी) भर्तियां की हैं.

एनएसडीसी ने कहा कि इजरायल के जनसंख्या, आव्रजन और सीमा प्राधिकरण (पीबा) ने निर्माण क्षेत्र की नौकरियों के लिए अनुरोध किया है. पीबा की एक टीम आने वाले सप्ताह में भारत का दौरा करेगी ताकि चयन के लिए जरूरी कौशल परीक्षण किए जा सकें. एनएसडीसी ने कहा कि इजरायल जाने वाले कंस्ट्रक्शन वर्कर के लिए भर्ती अभियान का दूसरा दौर महाराष्ट्र में चलाया जाएगा.

क्या होगी Qualification?
इसके अलावा इजरायल को अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए 5,000 स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों की भी जरूरत है. इसके लिए 10वीं कक्षा पूरी करने के बाद किसी मान्यता-प्राप्त भारतीय संस्थान से प्रमाण पत्र पाने वाले और कम से कम 990 घंटे का देखभाल अनुभव रखने वाले व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं. इजरायल के लिए निर्माण श्रमिकों की भर्ती के पहले दौर में कुल 16,832 उम्मीदवार कौशल परीक्षण में शामिल हुए थे जिनमें से 10,349 उम्मीदवारों का चयन किया गया.

कितना मिलेगा वेतन
चयनित लोगों को हर महीने 1.92 लाख रुपये का वेतन, चिकित्सा बीमा, भोजन और आवास मिलेगा. इन उम्मीदवारों को प्रति माह 16,515 रुपये का बोनस भी दिया जाता है. पिछले साल नवंबर में दोनों सरकारों के बीच समझौता होने के बाद राष्ट्रीय कौशल विकास निगम ने भर्ती के लिए सभी राज्यों से संपर्क किया थ.। भर्ती अभियान का पहला दौर उत्तर प्रदेश, हरियाणा और तेलंगाना में चलाया गया था. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement