Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जामिया मिलिया इस्लामिया की UPSC की फ्री कोचिंग का कब होगा एंट्रेस टेस्ट? जान लें एग्जाम पैटर्न

जामिया मिलिया इस्लामिया की यूपीएससी की फ्री कोचिंग का टेस्ट 29 जून को होगा. जानें एग्जान पैटर्न और निगेटिव मार्किंग जैसे सारे डिटेल्स

Latest News
जामिया मिलिया इस्लामिया की UPSC की फ्री कोचिंग का कब होगा एंट्रेस टेस्ट? जान लें एग्जाम पैटर्न

RCA Exam 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जामिया मिलिया इस्लामिया से कोचिंग पढ़कर कई स्टूडेंट्स यूपीएससी की सिविल सेवा की परीक्षा पास कर लेते हैं. यहां स्टूडेंट्स को फ्री में कोचिंग कराई जाती है और साथ में स्टूडेंट्स को हॉस्टल की सुविधा भी मिलती है. हालांकि यहां से कोचिंग करना इतना भी आसान नहीं है क्योंकि इसके लिए स्टूडेंट्स को एंट्रेस एग्जाम देना पड़ता है.

यह भी पढ़ें- इन कॉलेज से निकलते हैं सबसे ज्यादा IAS-IPS अफसर

बता दें 29 जून 2024 को जामिया से यूपीएससी की कोचिंग हासिल करने के लिए जेएमआई आरसीए परीक्षा 2024 का देश के अलग-अलग शहरों में आयोजन होगा. यह परीक्षा 2 शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक होगी.

यह भी पढ़ें- जामिया की UPSC की फ्री कोचिंग में कौन ले सकता है एडमिशन?

अगर जामिया मिलिया के कोचिंग के टेस्ट पैटर्न की बात करें तो इसमें दो पेपर होते हैं. पहले पेपर में सामान्य अध्ययन से जुड़े 100 बहुविकल्पीय प्रश्न और दूसरे पेपर में निबंध से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं. इन टेस्ट का मीडियम हिंदी, इंग्लिश और उर्दू होता है. इसमें निगेटिव मार्किंग भी होती है और गलत उत्तर देने पर एक तिहाई अंक काटे जाते हैं. जो स्टूडेंट्स लिखित परीक्षा में सफल होते हैं उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है. इंटरव्यू ऑनलाइन मोड में 40 अंकों का होता है. 

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement