Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

अक्टूबर तक ये राज्य देगा 35 हजार सरकारी नौकरियां, Independence Day पर मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

झारखंड के मुख्मंत्री हेमंत सोरेन ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश के युवाओं को खास तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री ने अक्टूबर तक 35 हजार सरकारी नौकरियां देने का वादा किया है.

Latest News
अक्टूबर तक ये राज्य देगा 35 हजार सरकारी नौकरियां, Independence Day पर मुख्यमंत्री ने किया ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आज भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना है. इस मौके पर पूरे देश में चारों तरफ खुशहाली छाई हुई है. इसी बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने बड़ा ऐलान किया है. हेमंत सोरेन ने युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के दरवाजे खोल दिए हैं. उन्होंने आज ऐलान करते हुए कहा कि अक्टूबर माह के अंत तक राज्य में 35 हजार से ज्यादा खाली पद भरे जाएंगे.

सीएम हेमंत सोरेन ने यह ऐलान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रांची के मोराबादी ग्राउंड से किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि "हमारी सरकार की पहली प्रथमिकता ये है कि राज्य का कोई भी युवा बेरोजगार न रहें बल्कि हर युवा के पास रोजगार हो." सोरेन ने आगे कहा कि "हम इस सपने को साकार करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे."


यह भी पढ़ें- ट्रेनी डॉक्टर से दरिंदगी वाले हॉस्पिटल में भीड़ का बवाल, IMA बोला- बंगाल सरकार है जिम्मेदार


वहीं इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने दावा किया कि हमारी सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान कई भर्तियां निकाली. उन्होंने कहा, "झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से आबकारी सिपाही, सिपाही, सहायक प्राध्यापक और महिला पर्यवेक्षक सहित 35,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है, जो अक्टूबर 2024 तक पूरी हो जाएगी." 

उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए 5 इंडस्ट्रीयल यूनिट के साथ एमओयू साइन किए गए हैं, जिससे लगभग 4,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा और 6,000 लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर मिलेंगे. सोरेन ने कहा, "राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे ट्रेनिंग प्रोग्राम का लाभ उठाकर दो लाख से अधिक युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र में रोजगार मिला है."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement