Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MPSC Prelims 2024: महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की प्रीलिम्स परीक्षा रद्द, जानें क्यों लेना पड़ा ऐसा फैसला

महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग ने प्रीलिम्स की परीक्षा कैंसिल कर दी है, आगे पढ़ें सारे डिटेल्स...

Latest News
MPSC Prelims 2024: महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की प्रीलिम्स परीक्षा रद्द, जानें क्यों लेना पड़ा ऐसा फैसला

MPSC Prelims 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महाराष्ट्र सरकार ने उम्मीदवारों के विरोध के बाद महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की प्रीलिम्स परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है. यह परीक्षा 25 अगस्त को होने वाली थी लेकिन आईबीपीएस क्लर्क भर्ती परीक्षा भी उसी दिन होने वाली है. ऐसे में कैंडिडेट्स को यह चिंता सता रही थी कि आखिर वह दोनों में से किस परीक्षा में शामिल हों. 

यह भी पढ़ें- IBPS ने निकाली क्लर्क की 6128 पदों पर भर्तियां, जानें सारे डिटेल्स

नई तारीख का जल्द होगा ऐलान
मंगलवार से स्टूडेंट्स पुणे में इसे लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे और राजनीतिक नेता भी उनके समर्थन में उतर गए. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए एमपीएससी के अध्यक्ष से इस मामले में एक्शन लेने का आग्रह किया है.

बढ़ते दवाब के बीच महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग ने गुरुवार को बैठक की और राज्य सेवा परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया. परीक्षा की नई तारीख का ऐलान भी जल्द ही किया जाएगा.
 

यह भी पढ़ें- CISF में शामिल होकर देशसेवा का मौका, 30 अगस्त से भरें फॉर्म

क्या है प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स की मांग
आईबीपीएस परीक्षा की तारीख कई महीने पहले से तय थी जबकि एमपीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा की तारीख में बार-बार बदलाव किया जिससे उम्मीदवारों में आक्रोश फैल गया. प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स ने कृषि विभाग में 258 पदों के लिए चयन प्रक्रिया एमपीएससी परीक्षा के माध्यम से कराने की भी मांग की है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आंदोलनकारी छात्रों को समर्थन देते हुए यह चेतावनी दी है कि अगर सरकार इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट नहीं करती तो वह भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement