Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET UG 2024: 14 अगस्त से शुरू होगी काउंसलिंग, यहां चेक करें पूरा शेड्यूल

नीट यूजी की काउंसलिंग के लिए इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है. MCC ने काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है.

Latest News
NEET UG 2024: 14 अगस्त से शुरू होगी काउंसलिंग, यहां चेक करें पूरा शेड्यूल

NEET UG Counselling 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

मेडिकल काउंसलिंग कमिटी ने नीट यूजी 2024 का काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- NTA ने जारी किया NEET UG 2024 का रि-रिवाइज्ड रिजल्ट, सभी कैटेगरी में कम हुआ कट-ऑफ

पहले राउंड के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया 14 अगस्त से शुरू होगी. जो कैंडिडेट्स नीट यूजी 2024 में सफल हुए हैं, वे काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र हैं. 14 अगस्त से 15 अगस्त तक संभावित सीट मैट्रिक्स का सत्यापन किया जाएगा. उम्मीदवारों के पास 14 अगस्त से 20 अगस्त (दोपहर 12 बजे) तक अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करने और 20 अगस्त को दोपहर 3 बजे तक फीस जमा करने का समय होगा.

यहां क्लिक करके आप पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं

उम्मीदवारों के पास चॉइस फिलिंग और लॉकिंग का विकल्प 16 अगस्त से 20 अगस्त (रात 11:55 बजे) तक होगा. इसके बाद सीट अलॉटमेंट 21 और 22 अगस्त को होगा और परिणाम 23 अगस्त को घोषित किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों को सीट मिल जाएगी, उन्हें 24 अगस्त से 29 अगस्त तक अपने अलॉटेड इंस्टीट्यूट को रिपोर्ट करना होगा. इंस्टीट्यूट उम्मीदवारों के डेटा को वेरिफाई करेंगे और फिर यह डेटा 30 और 31 अगस्त को MCC की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. इसके बाद दूसरे राउंड की काउंसलिंग प्रक्रिया 4 सितंबर से शुरू होगी.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement