Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NIOS Date Sheet 2024: NIOS ने अक्टूबर-नवंबर परीक्षाओं के लिए जारी की डेटशीट, यहां करें चेक

NIOS ने अक्टूबर और नवंबर 2024 सत्र के लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी है. यहां चेक करें एग्जाम शेड्यूल

Latest News
NIOS Date Sheet 2024: NIOS ने अक्टूबर-नवंबर परीक्षाओं के लिए जारी की डेटशीट, यहां करें चेक

NIOS date sheet 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

NIOS Date Sheet 2024: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग NIOS ने अक्टूबर और नवंबर 2024 सत्र के लिए सेकेंडरी (कक्षा 10) और सीनियर सेकेंडरी (कक्षा 12) परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है. भारतीय और विदेशी छात्रों के लिए यह डेटशीट जारी की गई है.  भारतीय और विदेशी परीक्षा केंद्रों के लिए NIOS कक्षा 10, 12 की परीक्षाएं 22 अक्टूबर से आयोजित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें- 5 IITian जिन्होंने मोटी सैलरी वाली नौकरी छोड़कर पास की UPSC, आज हैं IAS-IPS

कब होंगे किस सब्जेक्ट के एग्जाम
एनआईओएस सेकेंडरी परीक्षाएं भारतीय स्टूडेंट्स के लिए पहले दिन कर्नाटक संगीत और रोजगार कौशल के पेपर के साथ शुरू होंगी और 29 नवंबर को हिंदुस्तानी संगीत के पेपर के साथ खत्म होंगी. वहीं सीनियर सेकेंडरी या कक्षा 12 की परीक्षाएं वेद अध्ययन, प्रारंभिक बाल्यावस्था देखभाल और शिक्षा पेपर और रोजगार कौशल पेपर के साथ शुरू होंगी और 29 नवंबर को अर्थशास्त्र के साथ खत्म होंगी.

नीचे पढ़ें ऑफिशियल नोटिफिकेशन
एनआईओएस

कक्षा 10 और कक्षा 12 एनआईओएस पब्लिक एग्जाम (थ्योरी) के लगभग सभी पेपर भारतीय छात्रों के लिए दोपहर 2:30 से 5:30 बजे तक तीन घंटे की अवधि के लिए और विदेशी छात्रों के लिए दोपहर 3 से 6 बजे के बीच आयोजित किए जाएंगे. एनआईओएस अक्टूबर-नवंबर 2024 परीक्षा की तारीखें जारी करते हुए ओपन स्कूल ने यह भी कहा कि परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा.

यह भी पढ़ें- Bollywood के फेमस कपल Ranbir Kapoor और Alia Bhatt में से कौन है ज्यादा पढ़ा-लिखा? 

एडमिट कार्ड एनआईओएस की ऑफिशियल वेबसाइट sdmis.nios.ac.in पर जारी किया जाएगा और रिजल्ट परीक्षा खत्म होने के 7 हफ्ते के बाद घोषित किए जाने की संभावना है.

यहां क्लिक करके भारतीय स्टूडेंट्स अपनी डेटशीट चेक कर सकते हैं
यहां क्लिक करके विदेशी स्टूडेंट्स अपनी डेटशीट चेक कर सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement