Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SSC MTS Notification 2023: SSC MTS परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानें क्या है आखिरी तारीख

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) लगभग 10880 MTS और 529 हवलदार  (CBES और CBN) की भर्ती करेगा.

SSC MTS Notification 2023: SSC MTS परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानें क्या है आखिरी तारीख

SSC MTS Recruitment 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने आज यानी 19 जनवरी को मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन टेक्निकल) और हवलदार (CBES और CBN) परीक्षा 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार कर्माचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं. 

जारी किए गए नोटिस के अनुसार SSC MTS 2022 के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी है और इसका एग्जाम अप्रैल, 2023 में होगा. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए एसएससी लगभग 10880 MTS और 529 हवलदार  (CBES और CBN) की भर्ती करेगा.

क्या है आवेदन की आखिरी तारीख

कर्मचारी आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार मल्टी टास्किंग स्टाफ (नॉन टेक्निकल) और हवलदार (CBES और CBN) परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन एप्लीकेश सबमिट करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी है. इसके अलावा ऑनलाइन फी पेमेंट करने की आखिरी तारीख 19 फरवरी है. वहीं चालान से मेंमेंट करने की तारीख 20 फरवरी है. 

ये भी पढ़ेंः बंपर ऑफर! 11000 रुपये के एक्सचेंज डिस्काउंट पर खरीदें 50 मेगापिक्सल वाला 5G स्मार्टफोन

इसके साथ ही विंडो एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन और पेमेंट की तारीख 23 फरवरी से लेकर 24 फरवरी तक है. हाालंकि SSC ने अभी एग्जाम शेड्यूल नहीं दिया है लेकिन यह जरूर बताया गया है कि यह परीक्षा अप्रैल 2023 में होगी.

क्या है आयु सीमा?

MTS की वैकेंसी दो आयु वर्ग में निकली है- 18 वर्ष से 25 वर्ष और 18 वर्ष से 27 वर्ष. इन पदों का कटऑफ भी अलग-अलग होगा. एससी-एसटी केटैगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी. इसके अलावा हवलदार में भी दो आयु वर्ग में वैकेंसी निकली है जो कि 18 वर्ष से 25 वर्ष और 18 वर्ष से 27 वर्ष है. CBN के पदों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष और CBEC की 27 वर्ष है. एससी-एसटी केटैगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी.शैक्षणिक योग्यता की अगर बता की जाए तो दोनों पदों के लिए 10 वीं पास है. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement