Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RRC ER Railway Recruitment 2024: रेलवे में निकलीं अप्रेंटिस की बंपर भर्तियां, 10वीं पास इस तारीख से करें आवेदन

अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है, जानें अप्रेंटिस की योग्यता और आवेदन से जुड़ी सारी जानकारियां

Latest News
RRC ER Railway Recruitment 2024: रेलवे में निकलीं अप्रेंटिस की बंपर भर्तियां, 10वीं पास इस तारीख से करें आवेदन

RRC ER Railway Recruitment 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

RRC ER Railway Recruitment 2024: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ईस्टर्न रेलवे ने 3115 अप्रेंटिस के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन 24 सितंबर से 23 अक्टूबर तक कर सकेंगे. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार RRC ER की ऑफिशियल वेबसाइट rrcer.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें- SSC कांस्टेबल के पदों पर कर रहा बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें अप्लाई

कौन कर सकता है आवेदन-
अप्रेंटिस के इन पदों के लिए 10वीं पास (कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ) कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी होनी चाहिए. वहीं अगर आयुसीमा की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों को आयुसीमा में छूट का प्रावधान है.

यह भी पढ़ें- इंडियन नेवी में मेडिकल असिस्टेंट की भर्तियां, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

कितना देना होगा आवेदन शुल्क-
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा. वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. 

कितना होगा स्टाइपेंड
इस भर्तियों के माध्यम से ईस्टर्न रेलवे जोन में अप्रेंटिस के पदों को भरा जाना है. सफल कैंडिडेट्स को प्रति माह 10 हजार रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- ITBP Constable के पदों पर हो रही बंपर भर्ती, यहां से भरें फॉर्म

क्या होगी चयन प्रक्रिया-
उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. मेरिट लिस्ट उम्मीदवार को 10वीं और आईटीआई में मिले नंबरों को जोड़कर तैयार किया जाएगा. इसके बाद कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement