Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Azamgarh By-Poll Result: कभी झुग्गी-झोपड़ी में रहते थे निरहुआ, अब करेंगे संसद भवन का रुख

Azamgarh By Election Result: भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उप चुनाव में जीत दर्ज की है. निरहुआ के लिए ये राह आसान नहीं थी उन्होंने बहुत स्ट्रगल के बाद खुद को इस मुकाम पर खड़ा किया है.

Azamgarh By-Poll Result: कभी झुग्गी-झोपड़ी में रहते थे निरहुआ, अब करेंगे सं��सद भवन का रुख

Dinesh Lal Yadav Nirahua : दिनेश लाल यादव (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Azamgarh By Election Result: भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal Yadav) उर्फ निरहुआ (Nirahua) आजमगढ़ संसदीय सीट (Azamgarh Lok Sabha) से लोकसभा का उप चुनाव (Azamgarh By Election) अपने नाम कर चुके हैं. निरहुआ ने अपने निकट प्रतिद्वंदी और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) और बसपा उम्मीदवार शाह आलम (Shah Alam) को हरा कर जीत दर्ज की है. लोकसभा के उपचुनाव में दिनेश लाल यादव को 3 लाख 12 हजार 768 वोट मिले हैं.    

भोजपुरी फिल्मों से सियासत का सफर तय करने वाले दिनेश लाल यादव के लिए ये राह आसान नहीं थी उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी हाथ आजमाया और आजमगढ़ की लोकसभा सीट जीतने के बाद ये कहा जा सकता है कि निरहुआ सीधे तौर पर अब सियासत में भी अपनी पारी शुरू कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें - Azamgarh Bypoll: अखिलेश के गढ़ में खिला कमल, निरहुआ ने सपा को दो करारी चोट

झुग्गी-झोपड़ी में रहा करते थे निरहुआ
निरहुआ के लिए ये राह आसान नहीं थी बहुत ही निम्न परिवार से आने वाले भोजपुरी अभिनेता के पिता फैक्ट्री में मामूली सैलरी पर काम करते थे. काम की तलाश में  निरहुआ के पिता उन्हें और दूसरे बेटे को लेकर कोलकाता चले गए. वहां उन्होंने बहुत ही साधारण से घर में साथ रहना शुरू किया. पिता की आमदनी कम होने की वजह परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल होता था. निरहुआ की मां और बहनें गांव में ही रहती थीं, जिनके लिए 3500 रुपये की कमाई में उन्हें भी गुजारा-भत्ता भेजना पड़ता था. मगर निरहुआ को शहर में अच्छा नहीं लगा और उन्होंने साल 1997 में फिर से गांव का रुख किया.

बिरहा गाने से मिली थी पहचान
बिरहा गाने में दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को काफी दिलचस्पी थी. उनके गाने के शैली को देखकर उनके चचेरे भाई और प्रख्यात बिरहा गायक विजय लाल यादव ने उन्हें आगे गाने के लिए प्रेरित किया. निरहुआ ने अपना पहला भोजपुरी एल्बम 'निरहुआ सटल रहे' रिलीज किया और यह एल्बम लोगों में काफी हिट रहा. लोगों में निरहुआ की लोकप्रियता बढ़ने लगी.

एक ही फिल्म ने कर दिया था कमाल
सिंगिंग के जरिए निरहुआ लोगों में काफी मशहूर हुए. इसके बाद उन्हें भोजपुरी फिल्मों से ऑफर मिलने लगे. साल 2006 में निरहुआ ने पहली फिल्म 'चलत मुसाफिर मोह लियो रे' की. इस फिल्म में उन्होंने भोजपुरी कलाकार सुनील छैला बिहारी और कल्पना के साथ काम किया. लगातार फिल्मों में सक्रिय रहने के बाद निरहुआ की फिल्म 'निरहुआ रिक्शावाला' लोगों में काफी मशहूर हुई और इस फिल्म के बाद निरहुआ ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement