Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amitabh की ये बात सुनते ही डायरेक्टर ने जला दी थी स्क्रिप्ट, वरना Abhishek Bachchan की होती ये डेब्यू फिल्म

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) बॉलीवुड फिल्म रिफ्यूजी से पहले किसी और फिल्म से डेब्यू करने वाले थे, लेकिन अमिताभ बच्चन ने उसकी स्क्रिप्ट को बकवास बताया था,जिसके कारण डायरेक्टर ने स्क्रिप्ट जला दी थी.

Latest News
Amitabh की ये बात सुनते ही डायरेक्टर ने जला दी थी स��्क्रिप्ट, वरना Abhishek Bachchan की होती ये डेब्यू फिल्म

Abhishek Bachchan, Amitabh Bachchan.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने साल 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी (Refugee) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म हालांकि बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. फिल्म के फ्लॉप होने से पहले से ही अभिषेक बच्चन के डेब्यू पर सभी की निगाहें टिकी हुईं थी, क्योंकि वो बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे हैं. फिल्म भले ही फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन उन्होंने वक्त के साथ इंडस्ट्री में मजबूती से अपनी जगह कायम की है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर अमिताभ बच्चन एक प्रोजेक्ट को मना नहीं करते तो अभिषेक बच्चन राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म से डेब्यू करते. 

ओम प्रकाश मेहरा बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर हैं. उन्होंने हिट भाग मिल्खा भाग, दिल्ली 6 जैसी फिल्में दी हैं. वहीं, हाल ही में राकेश ने अभिषेक बच्चन की डेब्यू फिल्म से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है. दरअसल, राकेश ने बताया कि उनकी पहली डायरेक्शन फिल्म समझौता एक्सप्रेस के जरिए अभिषेक बच्चन डेब्यू करने वाले थे, लेकिन फिल्म शुरू होने से पहले ही बंद हो गई थे, जिसके कारण डायरेक्टर को काफी बुरा लगा था. डायरेक्टर ने बताया कि इंडस्ट्री के लोगों का मानना था कि इस फिल्म में काफी रिस्क है.


यह भी पढ़ें- टूट गया Abhishek Bachchan का दिल? सोशल मीडिया पर किया ऐसा काम, देख सभी हैरान


राकेश और अभिषेक की पहली फिल्म थी समझौता एक्सप्रेस

यूट्यूबर शिव तलवार के साथ एक इंटरव्यू में राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने बताया कि इंडस्ट्री में लोगों को लगा कि अपनी पहली फिल्म समझौता एक्सप्रेस की कहानी उन्होंने लिखी है और यह आग से खेलने जैसा है. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन एक पाकिस्तानी आतंकवादी का रोल अदा करने वाले थे. समझौता एक्सप्रेस जो मैंने कमलेश पांडे के साथ लिखी थी. यह मेरी और अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म होने वाली थी. हमने इस पर एक साल तक काम किया था और अभिषेक एक डायरी भी रखते थे वो हर दिन लिखते थे कि उनका रोल क्या सोचता है. सब कुछ काफी अच्छा चल रहा था, लेकिन सभी का कहना था कि यह काफी संवेदनशील विषय था.


यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan हैं पूरी तरह से स्वस्थ, अस्पताल में भर्ती होने की खबर को बिग बी ने बताया फर्जी


कुछ ऐसी थी फिल्म की कहानी

डायरेक्टर ने आगे बताया कि फिल्म में अभिषेक का जो किरदार था वो भारत से नफरत करता था, क्योंकि फिल्म में दिखाया जाना था कि उसके पिता पर आतंकवाद का झूठा आरोप लगा था और उसके पिता को फंसाया गया था. उसके बाद वह अपने पिता को जेल से बचाने के लिए भारत आता है और वहां पर एक पुलिस ऑफिसर से दोस्ती करता है,जो आखिर में उसे मार देता है. जिसके बाद आखिर में उसकी लाश समझौता एक्सप्रेस में मिलती है. राकेश ने बताया कि फिल्म की शूट से सिर्फ 3 महीने पहले ही उन्होंने शूटिंग बंद कर दी थी. उन्होंने गुस्से में फिल्म की स्क्रिप्ट, एक्टर्स के लुक टेस्ट को आग लगा दी थी. 

अमिताभ ने स्क्रिप्ट को बताया था बकवास

बता दें कि बीते दिनों अभिषेक बच्चन ने गलट्टा प्लस के एक इंटरव्यू में समझौता एक्सप्रेस फिल्म के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि इंडस्ट्री में कोई भी डायरेक्टर उन्हें लॉन्च करने को तैयार नहीं था, जिसके बाद राकेश ने इस स्क्रिप्ट को तैयार किया था. फिल्म की जब स्क्रिप्ट तैयार हुई तो इसे डैड को दिखाया. मैंने सारी स्क्रिप्ट उन्हें पढ़कर सुनाई, जिसके बाद सभी एक दम शांत थे. बाद में पापा ने मेरी तरफ देखा और कहा- बच्चों बकवास स्क्रिप्ट है, बाहर निकल जाओ. जिसके बाद राकेश और अभिषेक ने यह फिल्म नहीं की. वहीं, इसके बाद अभिषेक ने जे पी दत्ता की फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू किया और राकेश के साथ उन्होंने फिल्म दिल्ली 6 में काम किया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement