Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Adipurush के डायरेक्टर Om Raut, जिनके नाम पर लगे हैं 500 करोड़ रुपये

Prabhas और Kriti Sanon की फिल्म Adipurush आज रिलीज हो रही है. Om Raut के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. इस खबर में हम आपको फिल्म के बारे में नहीं बल्कि ओम राउत के बारे में बताएंगे. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Latest News
कौन हैं Adipurush के डायरेक्टर Om Raut, जिनके नाम पर लगे हैं 500 करोड़ रु��पये

Om Raut Adipurush director 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) को लेकर काफी धूम मची हुई है. प्रभास (Prabhas) स्टारर इस फिल्म का क्रेज फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने के लिए सिनेमाघरों में भीड़ लगी हुई है. सोशल मीडिया पर भी इसकी को लेकर बज है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि ओम राउत के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म बंपर ओपनिंग करने वाली है. ऐसे में फिल्म के साथ ही साथ इसके डायरेक्टर के बारे में तो बात करना बनता है. इस खबर में हम आपको ओम राउत के बारे में कुछ ऐसी अनकही बातें बताएंगे जिन्हें शायद ही कोई जानता है.

मुंबई में जन्मे और पले-बढ़े, ओम राउत एक सम्मानित पत्रकार और शिवसेना के सांसद भरतकुमार राउत के बेटे हैं. आदिपुरुष से पहले ओम 2 फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं. साल 2015 में उन्होंने मराठी फिल्म लोकमान्य: एक युग पुरुष के साथ डायरेक्श में अपने करियर की शुरुआत की थी. बाल गंगाधर तिलक की जीवन कहानी पर आधारित इस फिल्म में सुबोध भावे, चिन्मय मंडलेकर और प्रिया बापट ने लीड रोल निभाया था. 

खास बात ये है कि ओम राउत की मां नीना राउत भी एक टीवी निर्माता हैं, जिन्होंने तक दिना धिन और रूपेरी और उनके बेटे की फिल्म लोकमान्य-एक योग्यपुरुष जैसे शो का निर्माण किया था. 

ये भी पढ़ें: Adipurush Updates: Prabhas की फिल्म के लिए दिखी फैंस की दीवानगी, कहीं सज गए थियटर तो कहीं फ्री में बंट रहे टिकट

Ajay Devgn-Kajol की इस फिल्म को किया था डायरेक्ट

ओम राउत का दूसरा निर्देशन अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर थी. 120 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 279 करोड़ रुपये की कमाई कर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. यह अजय की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में से एक है.

ये भी पढ़ें: Adipurush की Sita के Kiss Video पर भड़कीं Dipika Chikhlia, कृति सेनन को यूं सुनाई खरी खोटी

न्यूयॉर्क में की 'फिल्मी' पढ़ाई

ओम राउत ने मुंबई के शाह एंड एंकर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. वो अपनी आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क गए वहां सिरैक्यूज यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ विज़ुअल एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स से फिल्मों में पोस्टग्रेजुएशन पूरा किया.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Om Raut (@omraut)

इन अवॉर्ड से हो चुके हैं सम्मानित 

ओम ने नेशनल अवॉर्ड सहित कई पुरस्कार जीते हैं. उन्होंने महाराष्ट्र राज्य अवॉर्ड 2015, लोकमान्य के लिए बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड 2016, 66वे फिल्मफेयर में तन्हाजी के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड और उसी फिल्म के लिए 68वें नेशनल अवॉर्ड को भी अपने नाम किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement