Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

महिलाओं के साथ रेप के घिनौने स्कैंडल का पर्दाफाश करती है Ajmer 92, देखें टीजर

Ajmer 92 Teaser: अजमेर 92 में आज से करीब 31 साल पहले हुए महिलाओं के साथ हुए जबरन रेप, ब्लैकमेलिंग और मास सुसाइड के घिनौने खेल से पर्दाफाश किया है. आइए जानते हैं कैसा है इस फिल्म का टीजर, कहानी और रिलीज डेट.

Latest News
महिलाओं के साथ रेप के घिनौने स्कैंडल का पर्दाफाश करती है Ajmer 92, देखें टीजर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इतिहास में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं (Ajmer 92) जिनके बारे में पूरे भारत में बहुत ही कम लोग जानते हैं. इन घटनाओं (Ajmer 92 Teaser Release) को महज कहानी बनाकर उन पर पर्दा डालने की कोशिश की गई. फिर चाहे कश्मीर में हिंदू पंडितों का कत्लेआम हो या केरल की हिंदू लड़कियों को जबरन मुसलमान बनाकर उनसे आतंकवादी हमले करवाना और उन्हें आईएसआई ज्वाइन करना. या फिर 72 हूरों (72 Hoorain) का लालच देकर सालों से चले आ रहे धार्मिक आतंक को जिहाद का नाम देना. ऐसा ही कुछ आज से करीब 31 साल पहले राजस्थान के अजमेर में हुआ था. जहां 250 से ज्यादा लड़कियों से रेप किया गया था. जिनमें से ज्यादातर की उम्र 18 साल से कम थी. इन लड़कियों को ब्लैकमेल कर बार-बार उनके साथ रेप किया गया. उन लड़कियों पर सुसाइड करने के अलावा और कोई चारा नहीं बचा था. इन सब घटनाओं को लेकर पर्दे पर उतारने की कोशिश है अजमेर 92 फिल्म.

 अजमेर 92 का टीजर हुआ रिलीज
फिल्म 'अजमेर 92' का टीजर (Ajmer 92 Teaser Release) रिलीज हो गया है. हालांकि जब फिल्म का पोस्टर आया था तो फिल्म को लेकर खूब विवाद होने लगा था. अब जो टीजर रिलीज हुआ है उसमें रेप की शिकार हुई लड़कियों की सुसाइड को दिखाया गया है जिससे पूरा शहर में दहशत के माहौल में चला जाता है. टीजर की शुरुआत में एक लड़की फोन उठाती है. अगले सीन में एक अन्य लड़की से फोन पर एक शख्स (Ajmer 92 Story) कहता है कि 'अखबार तो पड़ती होगी? उसमें फोटो छपी है तुम्हारी'. इसके बाद टीजर में  लड़कियों के साथ जबरन रेप और सुसाइड के सीन दिखाए गए हैं. वहीं एक ओर लड़की अपनी मां से कहती है कि उसका रेप हुआ है. पुलिस अफसर नेता को बताता है कि 250 लड़कियों और उनके परिवार वालों के दर्द और इज्जत का सवाल है. वहीं नेता इस बात को लेकर परेशान हो जाता है कि कहीं एक्शन लेने से शहर में हिंदू मुसलमान के दंगे ना हो जाए.

ये भी पढ़ें:-AskSRK में शाहरुख खान ने फैंस के सवालों के दिए मजेदार जवाब, पढ़कर हंसी रोक नहीं पाएंगे आप

सरकारी सिस्टम पर सवाल खड़े करती है फिल्म
लड़कियों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर टीजर में एक शख्स नेता से कहता है कि 'आज लड़कियों की जान और इज्जत से बढ़कर हिंदू मुस्लिम दंगे हो गए हैं'आपको बता दें कि फिल्म के टीचर में दिखाया गया कि किस तरह से मासूम नाबालिक लड़कियों का रेप होता है. उन्हें सुसाइड के लिए मजबूर किया जाता है. इस रेप के पीछे कुछ पावरफुल लोगों का हाथ होता है जो उन्हें ब्लैकमेल करते हैं. नाबालिक लड़कियों पर हुए अत्याचार के बाद परिवार को किस तरह का दर्द और शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है इसको लेकर Ajmer 92 फिल्म में बखूबी बयां करने की कोशिश की गई है. 

ये भी पढ़ें:-बबलगम ने बढ़ाया राखी सावंत का गम, नया Iphone खरीदते समय छलका एक्ट्रेस का दर्द

अजमेर 92 फिल्म कब होगी रिलीज
अजमेर 92 में साल 1992 में हुए राजस्थान में कॉलेज और स्कूल की लड़कियों के साथ हो रहे जबरन रेप की घटना को तो बताया गया है. साथ यह भी हिंट दिया है कि इन घटनाओं के पीछे सत्ता को अपने हाथों से कंट्रोल करने वाले कुछ पावरफुल मुसलमानों का भी हाथ है. पहले यह फिल्म इसी साल 14 जुलाई को रिलीज होने वाली थी पर फिल्म को लेकर उठ रहे विवादों के चलते इस फिल्म की रिलीज डेट को 21 जुलाई कर दिया गया है. इस फिल्म को पुष्पेंद्र सिंह ने डायरेक्ट किया है और इस फिल्म में सयाजी शिंदे, मनोहर जोशी, जरीना वहाब और बिजेंद्र काला मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement