Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जम्मू कश्मीर के विधानसभा में हुई Maharani की शूटिंग से नाराज हुए उमर अब्दूला, तो निर्माता हंसल मेहता ने यूं दिया जवाब

हुमा कुरैशी(Huma Qureshi) स्टारर वेब सीरीज महारानी(Maharani) की जम्मू कश्मीर के विधानसभा में शूटिंग होने पर जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला(Omar Abdullah) ने सवाल खड़े किए हैं, जिसपर निर्माता हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने जवाब दिया है.

Latest News
जम्मू ��कश्मीर के विधानसभा में हुई Maharani की शूटिंग से नाराज हुए उमर अब्दूला, तो निर्माता हंसल मेहता ने यूं दिया जवाब

Hansal Mehta, Omar Abdullah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हुमा कुरैशी(Huma Qureshi) स्टारर वेब सीरीज महारानी(Maharani) साल 2021 में आई थी. इस साल इसका पहला सीजन रिलीज किया गया था, जो कि सफल रहा था. वहीं उसके बाद साल 2022 में महारानी का दूसरा सीजन आया था. इस सीरीज में एक लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) की पत्नी राबड़ी देवी(Rabri Devi) के सीएम बनने की कहानी को बेहतरीन ढंग से पेश किया गया है. वहीं, सीरीज रिलीज के इतने साल बाद अब इस पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला(Omar Abdullah) ने जम्मू कश्मीर विधानसभा के अंदर महारानी गोलीकांड की आलोचना की. उन्होंने इसे पूरी तरह से शर्म की बात कहा है. जिसके बाद हंसल मेहता(Hansal Mehta) ने इसपर रिएक्ट किया है.

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा- लोकतंत्र की जननी का असली चेहरा, जहां एक समय सभी दलों, धर्मों, पृष्ठभूमियों और जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों से चुने गए प्रतिनिधि बड़े महत्व के मामलों पर कानून बनाते थे, अब एक्टर्स और कलाकार इसका इस्तेमाल करते हैं, टीवी नाटकों के लिए, एक सेट के लिए. कितनी शर्म की बात है कि जम्मू कश्मीर में भाजपा संचालित सरकार ने लोकतंत्र के प्रतीक, जहां वे कभी बैठते थे और शासन करते थे, को इस दुखद स्थिति में पहुंचा दिया है. यहां तक कि उनके पास एक नकली सीएम भी है, जो मेरे कार्यालय से बाहर आ रहा है. 6 सालों तक रहने का विशेषाधिकार प्राप्त है. कितनी बड़ी शर्म की बात है. 

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut के साथ काम करने को इस डायरेक्टर ने बताया गलती, कहा- वो अपने आगे..

हंसल मेहता ने दिया उमर अब्दूला को जवाब

हंसल मेहता ने इसपर रिएक्शन देते हुए कहा कि यह शर्म की बात क्यों है? ए नाटक का फिल्मांकन लोकतंत्र या लोकतंत्र की जननी को कैसे अपमानित कर रहा है? एक्टर, पृष्ठभूमि एक्टर(जिन्हें आप एक्स्ट्रा कहते हैं) सहित फिल्म सेट पर हर कोई है. इस देश के सभी नागरिकों को सम्मान के साथ काम करने का पूरा अधिकार है और वे सम्मान और समझ के पात्र हैं,कम से कम आपके जैसे शिक्षित व्यक्ति से. 

ये भी पढ़ें-इमेज बदलने में जुटीं Kareena Kapoor, एक और धमाकेदार फिल्म का पोस्टर रिलीज, देखकर उड़ जाएंगे होश

हंसल ने शूटिंग पर कही ये बात

उन्होंने आगे लिखा- दुनिया भर के देशों में हमें शूटिंग के लिए पब्लिक स्थानों, सरकारी भवनों, काउंसिल हॉल आदि का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है. इस अनवेलकमिंग एटीट्यूड के कारण ही भारत को एक अनफ्रेंडली शूटिंग स्थान माना जाता है और हम अक्सर विदेशों में शूटिंग करना पसंद करते हैं. मेरे मन में आपके लिए बहुत सम्मान है, लेकिन यह बहुत अपमानजनक, रिग्रेसिव और मायोपिक लगता है. 

लोगों ने किए हंसल से सवाल

वहीं, एक ट्विटर यूजर ने हंसल के इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा- कि क्या आपको पता नहीं है वह ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि विधानसभा का इस्तेमाल इसके मुख्य उद्देश्य के लिए नहीं किया जा रहा है. अर ऐसा होता तो मैं आपके तर्क से सहमत होता. अब यह सिर्फ एक खूबसूरत इमारत है. काल्पनिक फिल्मों और शो के लिए बैकग्राउंड प्रदान करने के लिए. 

कुछ इस तरह हंसल मेहता ने दिया जवाब

इसके जवाब में फिल्म निर्माता ने लिखा- उस अपमानजनक लहजे में लिखा गया? अपनी बात रखें, लेकिन प्लीज किसी की गरिमा की बलि पर नहीं. एक ट्विटर यूजर ने कहा कि थैंक्यू लेकिन अगर इसे साफ तरीके से लिखा गया होता तो इससे मेरी नाराजगी नहीं होती. शायद मुझमें आपकी गहरी समझ की कमी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement