Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Independence Day: 15 August पर घर बैठे एकदम फ्री में देखें देश भक्ति से लबरेज ये बॉलीवुड फिल्में

Independence Day: देश आजादी की 75वीं सालगिरह मना रहा है. ऐसे मौके पर बॉलीवुड में कई देशभक्ति फिल्में मौजूद हैंं, जिन्हें देखकर आप अपने अंदर देशभक्ति का जोश भर सकते हैं. खास बात ये हैं कि ओटीटी के जमाने में ये फिल्में फ्री में ऑनलाइन मौजूद हैं.

Latest News
 Independence Day: 15 August पर घर बैठे एकदम फ्री में देखें दे�श भक्ति से लबरेज ये बॉलीवुड फिल्में

patriotism movies : देश भक्ति फिल्में

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Independence Day: देश आजादी की 75वीं सालगिरह (75th Independence Day) मना रहा है. ऐसे खास मौके पर जहां हर देशवासी गौरवशाली महसूस कर रहा है. ऐसे में बॉलीवुड में भी कई फिल्में बनीं जो हमारे देश की गौरवगाधा को रुपहले पर्दे पर लेकर आईं. इन फिल्मों ने दर्शकों में देश भक्ति का जोश जगाया और फैंस को आजादी के जश्न में सराबोर होने का अहसास दिया. 15 अगस्त को राष्ट्रीय छुट्टी के तौर पर मनाया जाता है. ऐसे में यदि आप घर पर बैठे हैं... तो इन फिल्मों को देखने से आपका दिन बन जाएगा. ये फिल्में ओटीटी की मौजूदा दौर में फ्री में स्ट्रीम की जा सकती हैं.

आइए डालते हैं इन फिल्मों लिस्ट पर एक नजर...

The Legend Of Bhagat Singh - द लीजेंड ऑफ भगत सिंह

शहीद भगत के बलिदान पर आधारित फिल्म द लीजेंड ऑफ भगत सिंह देश भक्ति का जोश जगा देने वाली फिल्मों में से एक है. इस फिल्म में अजय देवगन ने शहीद भगत सिंह का किरदार निभाया था. इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें - Independence Day 2022 : एक ओर आजाद हुआ था देश, दूसरी ओर बजी थी 'शहनाई'

Deewar - दीवार

हिंदुस्तान पाकिस्तान के बंटवारे के बाद कई युद्ध हो चुके हैं. इन युद्ध में सेना के जवान सरहद पार युद्ध बंदियों की जिंदगी जीते रहे हैं. इन्ही युद्ध बंदियों की कहानी पर आधारित है फिल्म दीवार. फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड रोल में हैं. इस फिल्म को अमेजन प्राइम पर देखा जा सकता है.

Kesari - केसरी

अक्षय कुमार की चर्चित फिल्म केसरी को देशभक्ति फिल्मों की लिस्ट में याद नहीं किया जाए तो यह लिस्ट अधूरी हो जाती है. 21 सिख सैनिकों की बहादुरी पर बनाई गई इस फिल्म में अक्षय कुमार ईसर सिंह के किरदार में लीड रोल निभाते नजर आते हैं. फिल्म को अमेजन प्राइम पर फ्री में देखा जा सकता है.

Mangal Pandey - मंगल पांडे

भारत को गुलामी की जंजीरों से निकाले की लड़ाई में अपने आहुति से चिंगारी डालने वाले शहीद मंगल पांडे के बलिदान पर आधारित फिल्म मंगल पांडे द राइजिंग, अमेजन प्राइम वीडियो पर फ्री में उपलब्ध है. इस फिल्म में आमिर खान मंगल पांडे के रोल में नजर आए थे.

ये भी पढ़ें -  Salman Rushdie की इस किताब पर फिल्म नहीं बना पाए थे Shashi Kapoor, जिसने आगे चलकर काट दिया था बवाल

Tirangaa - तिरंगा

अपनी शानदार डायलॉग डिलिवरी से फैंस के दिलों में जोश जगा देने वाले नाना पाटेकर और राजकुमार की फिल्म तिरंगा में शानदार डायलॉग्स हैं. इस फिल्म को 15 अगस्त के दिन देखान काफी आनंद देगा. इस से जी 5 पर फ्री में स्ट्रीम किया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement