Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kangana Ranaut की फिल्म Emergency को मिला लीगल नोटिस, अब रिलीज पर मंडराया खतरा!

Kangana Ranaut की फिल्म Emergency का ट्रेलर जबसे रिलीज हुआ है, तबसे ये काफी विवादों में है. अब SGPC ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है.

Latest News
Kangana Ranaut की फिल्म Emergency को मिला लीगल नोटिस, अब रिलीज पर मंडराया खतरा!

Kangana Ranaut film Emergency

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी फिल्म इमरजेंसी (Emergency) को लेकर काफी समय से चर्चा में हैं. कुछ दिन पहले इसका ट्रेलर सामने आया था जिसने सनसनी फैला दी थी. एक तरफ जहां फैंस को ये ट्रेलर पसंद आया तो वहीं कई लोगों ने इसको लेकर आपत्ति जताई है. वहीं फिल्म को रिलीज से पहले कानूनी नोटिस मिल गया है. शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने (Shiromani Gurdwara Parbandhak Committee) कंगना समेत फिल्म के निर्माताओं को नोटिस भेजकर उनसे ट्रेलर को हटाने को कहा है.

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने मंगलवार को फिल्म इमरजेंसी के निर्माताओं को कथित तौर पर सिख समुदाय के चरित्र और इतिहास को गलत तरीके से पेश करने के लिए कानूनी नोटिस भेजा है. इसके अलावा, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका यानी पीआईएल दायर की गई है, जिसमें फिल्म की रिलीज पर बैन लगाने की मांग की गई है.

एसजीपीसी सचिव प्रताप सिंह ने फिल्म पर अपनी आपत्ति व्यक्त की है. साथ ही इमरजेंसी पर बैन लगाने के लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष को अलग-अलग पत्र भी लिखे गए हैं. उन्होंने कंगना पर सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया और दावा किया कि फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होने के बाद, कई 'सिख विरोधी दृश्य' सामने आए हैं.


ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut ही नहीं ये 10 एक्टर्स भी निभा चुके हैं Indian Politician का रोल


अगले महीने यानी 6 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हो रही फिल्म इमरजेंसी को कंगना रनौत ने लिखा. साथ ही इसके निर्देशन और प्रोडक्शन की कमान भी उन्होंने संभाली है. ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित राजनीतिक ड्रामा है.


ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो Biopic फिल्में जिसमें फिल्मी हसीनाओं ने बिखेरा जलवा


कंगना रनौत ने 2021 में इमरजेंसी की घोषणा की थी. हालांकि उन्होंने ये साफ किया था कि भले ही ये एक पॉलिटिकल ड्रामा है पर ये इंदिरा गांधी की बायोपिक नहीं है. कंगना के अलावा फिल्म में अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी और श्रेयस तलपड़े भी हैं. श्रेयस तलपड़े जहां अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका निभाते नजर आएंगे, वहीं अनुपम खेर जयप्रकाश नारायण की भूमिका में नजर आएंगे. दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक भी भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री जगजीवन राम की भूमिका में नजर आएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement