Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डेब्यू फिल्म से स्टार बनी ये एक्ट्रेस, प्यार में मिला धोखा, कैंसर से जीती जंग

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं. उन्होंने डेब्यू फिल्म से काफी पॉपुलैरिटी हासिल की और अपनी लाइफ में उन्होंने कई मुश्किलों का भी सामना किया.

Latest News
डेब्यू फिल्म से स्टार बनी ये एक्ट्रेस, प्यार में मिला धोखा, कैंसर से जीत��ी जंग

Mahima Chaudhary

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) हाल ही में 51 साल की हुई हैं. वह इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म परदेस (Pardes)से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिससे वह रातों रात स्टार बन गई थीं. लेकिन क्या आप जानते हैं महिमा चौधरी सुभाष घई की पहली पसंद नहीं थी. दरअसल, सुभाष घई (Subhash Ghai) परदेस में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) को लेना चाहते थे, लेकिन बाद में उन्होंने फिल्म का ऑफर महिमा को दिया, जिससे वह स्टार बन गईं. 

1990 में महिमा चौधरी ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और मॉडलिंग शुरू की थी. अपने मॉडलिंग करियर के दौरान उन्होंने ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ कई ऐड में काम किया था. उन्होंने एक म्यूजिक चैनल पर वीजे के तौर पर भी काम किया. काम को लेकर बात करें तो उन्होंने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है. जिसमें से अजय देवगन, सलमान खान, चंद्रचूड़ सिंह, शाहरुख खान, अर्जुन रामपाल, अक्षय कुमार और संजय दत्त शामिल हैं. हालांकि कई सफलताओं के बाद भी उनकी पर्सनल लाइफ में काफी परेशानियां रही हैं.

यह भी पढ़ें- Mahima Chaudhary: टूटा दिल टूटी शादी और कैंसर की मार, पर्दे पर राज करने वाली एक्ट्रेस ने झेले थे तमाम दर्द

लिएंडर पेस संग टूटा था महिमा का रिश्ता

सभी जानते हैं कि महिमा ने अपनी शानदार एक्टिंग से खूब नाम कमाया है, लेकिन प्यार और परिवार के मामले में उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया, और इसके लिए उन्होंने दो बार अपना करियर भी दांव पर लगाया. महिमा चौधरी ने लिएंडर पेस को 3 साल तक डेट किया. इस दौरान उन्होंने अपना सारा समय लिएंडर पेस और अपने रिश्ते को दिया. जब बात नहीं बनी तो दोनों अलग हो गए. 

कुछ ही सालों में टूट गई थी महिमा की शादी

हालांकि उन्होंने इसके बाद फिर से खुद को मौका दिया. महिमा चौधरी ने 2006 में आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी की. हालांकि यह शादी लंबे वक्त तक नहीं चली और 2013 में कपल का तलाक हो गया. इस शादी से महिमा की एक बेटी है, जिसका नाम अर्याना चौधरी है.

यह भी पढ़ें- Soldiers की पत्नी का रोल निभा चुकी हैं ये 8 हसीनाएं 

बड़े हादसे का शिकार हुईं थी महिमा

इन सभी के अलावा महिमा एक बड़े हादसे का भी शिकार हो चुकी हैं. दरअसल, 1999 में जब महिमा फिल्म दिल क्या करे की शूटिंग कर रही थीं, तब वह अपनी कार से बेंगलुरु जा रही थीं. इस दौरान रास्ते में वह एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गई. जिससे उनके चेहरे पर कांच के फंस गए थे. उसके बाद उनके चेहरे से 67 कांच के टुकड़े निकाले गए. उन्हें लगा कि इसके बाद उनका करियर खत्म हो गया. हालांकि ऐसा नहीं हुआ और महिमा की प्लास्टिक सर्जरी हुई और वह कुछ महीनों के बाद ठीक होकर वापस लौटीं और सर्जरी के बाद उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया. 

जल्द इस फिल्म में नजर आएंगी महिमा

बता दें कि 2022 में महिमा को ब्रेस्ट कैंसर का पता चला, जिसके बाद उन्होंने कैंसर का इलाज करवाया और कैंसर को हराकर अपनी एक नई जिंदगी फिर से शुरू की. काम को लेकर बात करें तो वह जल्द ही कंगना रनौत के साथ फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी. इस फिल्म में वह पुपुल जयकर का किरदार निभाती दिखेंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement