Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RR vs RCB Highlights: जॉस बटलर के शतक के आगे फींकी पड़ी कोहली की सेंचुरी, राजस्थान ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया

Rajasthan vs Bengaluru IPL 2024, Highlights: जॉस बटलर ने छक्के से जिताया मैच, सेंचुरी भी पूरी की. विराट कोहली का शतक गया बेकार.

Latest News
RR vs RCB Highlights: जॉस बटलर के शतक के आगे फींकी पड़ी कोहली की सेंचुरी, राजस्थान ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया

जॉस बटलर का शतक विराट कोहली की सेंचुरी पर भारी पड़ा.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में जीत का चौका लगा दिया है. शनिवार को संजू सैमसन (Sanju Samson) सेना ने अपने घर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से करारी शिकस्त दे दी. पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर आरसीबी ने विराट कोहली (Virat Kohli) की शतकीय पारी की बदौलत 183 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसे जॉस बटलर (Jos Buttler) ने तूफानी सेंचुरी ठोक बौना साबित कर दिया.

जॉस बटलर ने छक्के से जिताया मैच, सेंचुरी भी पूरी की

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने दूसरी ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल का विकेट गंवा दिया था. वह बिना खाता खोले रीस टॉप्ली का शिकार बने. इसके बाद जॉस बटलर और संजू सैमसन ने 86 गेंदों में 148 रनों की साझेदारी की. दोनों की बीच हुई इस जबरदस्त पार्टनरशिप ने आरसीबी को मुकाबले से बाहर कर दिया. इस बीच बटलर ने 30 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. सैमसन 42 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 69 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

उनके आउट होने के बाद राजस्थान ने रियान पराग और ध्रुव जुरेल के विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए. हालांकि बटलर ने एक छोर संभलाते हुए आरसीबी को कोई मौका नहीं दिया. उन्होंने शिमरॉन हेटमायर (6 गेंद में 11 रन) के साथ मिलकर राजस्थान को आसान जीत दिलाई. पिंक आर्मी को जब मुकाबला अपने नाम करने के लिए 1 रन चाहिए थे, तब बटलर शतक से 6 रन दूर थे. उन्होंने आखिरी ओवर की पहली गेंद को स्टैंड में भेजकर राजस्थान को मैच जिताया और अपनी छठी आईपीएल सेंचुरी भी पूरी कर ली. उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए 58 गेंदे लीं. इस दौरान बटलर ने 9 चौके और 4 छक्के उड़ाए. 

कोहली का शतक गया बेकार

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की थी. विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी की ओपनिंग जोड़ी ने 14 ओवरों में 125 रनों की साझेदारी की. इस सीजन खराब लय से गुजर रहे डुप्लेसी 33 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए. उनके पीछे-पीछे ग्लेन मैक्सवेल और अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे सौरव चौहान भी पवेलियन लौटे. हालांकि कोहली ने एक छोर संभाले रखा और 67 गेंदों में शतक पूरा किया. गेंदों के लिहाज से यह आईपीएल इतिहास का संयुक्त रूप से सबसे धीमा शतक साबित हुआ. उन्होंने आखिरी ओवर में तीन चौके लगाकर आरसीबी को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन उनकी मेहनत पर पानी फिर गया. आरसीबी को लगातार तीसरा मैच गंवाया. ऐसे में उनकी प्लेऑफ की राह मुश्किल होती जा रही है.


ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने ठोकी सेंचुरी, फिर भी बना गए शर्मनाक रिकॉर्ड 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement