Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kargil War Heroes के परिवार के लिए इस सिंगर ने जुटाए थे पैसे, 3000 से ज्यादा हार्ट पेशेंट की बचा चुकी हैं जान

आज हम बॉलीवुड की एक ऐसी सिंगर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो कि महज 7 साल की उम्र में कारगिल वॉर हीरोज के परिवार के लिए पैसा जमा कर चुकी है. इस सिंगर ने अभी तक 3000 से ज्यादा पेशेंट की भी जान बचाई है.

Latest News
Kargil War Heroes के परिवार के लिए इस सिंगर ने जुटाए थे पैस��े, 3000 से ज्यादा हार्ट पेशेंट की बचा चुकी हैं जान

Palak Muchhal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) बॉलीवुड की स्वर कोकिला कहीं जाती थी. उन्होंने म्यूजिक कार्यक्रम के जरिए बीसीसीआई को 1983 वर्ल्ड कप विनर टीम के लिए इनाम राशि जुटाने में मदद की थी. कुछ इसी तरह से एक और ऐसी सिंगर है, जिसने महज अपनी 7 साल की उम्र में कारगिल वॉर के हीरो के परिवार वालों के लिए पैसे जुटाने के लिए मदद की थी और उन्होंने एक हफ्ते तक दुकानों पर गाना गाया था. बता दें कि यह सिंगर आज एक बहुत बड़ी स्टार है.

हम जिस सिंगर की बात कर रहे हैं वह है पलक मुच्छल. जिन्होंने 3000 बच्चों की जान बचाई है और वह उन बच्चों के लिए पैसे जमा करती रहती हैं. बता दें कि उनके भाई भी बॉलीवुड के एक बड़े सिंगर हैं.


यह भी पढ़ें- Lata Mangeshkar ने 50 हजार गाने गाकर बनाया था रिकॉर्ड, स्वर कोकिला के नाम हैं ये 5 प्रतिष्ठित अवॉर्ड, जानें यहां


पलक मुच्छल ने कारगिल वॉर परिवार वालों के लिए जमा किए थे पैसे

पलक मुच्छल का जन्म इंदौर में एक माहेश्वरी मारवाड़ी परिवार में हुआ था. उनकी मां अमिता मुच्छल एक हाउसवाइफ हैं और उनके पिता राजकुमार मुच्छल एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं. जब वह चार साल की थीं, तब वह यंग सिंगर्स  के ग्रुप कल्याणजी-आनंदजी लिटिल स्टार की मेंबर बन गई थीं. साल 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान जब वह सिर्फ सात साल की थीं, तब उन्होंने शहीद भारतीय सैनिकों के परिवार वालों के लिए धन जुटाने के लिए अपने शहर इंदौर की दुकानों पर एक हफ्ते तक गाना गाया था. उनकी इन कोशिशों को भारतीय मीडिया ने भी कवर किया था. अपने इस प्रयास से सिंगर ने 25 हजार रुपये जुटाए थे.


यह भी पढ़ें- ये हैं बॉलीवुड की सबसे अमीर फीमेल सिंगर्स


3000 से ज्यादा हार्ट पेशेंट की जान बचा चुकी हैं पलक

साल 2000 में पलक ने चैरिटी शो दिल से दिल तक और अंग्रेजी में सेव लिटिल हार्ट शो के नाम से विदेश यात्राएं शुरू कीं और जो भी पैसा इकट्ठा किया, उसे हार्ट की बीमारी से पीड़ित बच्चों के इलाज में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. पलक इन बच्चों के लिए मुफ्त में हार्ट सर्जरी के लिए पैसा मुहैया कराती हैं. वह अभी तक 3000 से ज्यादा बच्चों की मदद कर चुकी हैं. 

इस फिल्म से की पलक ने शुरुआत

साल 2011 में पलक ने एक पेशेवर प्लेबैक सिंगर के तौर पर बॉलीवुड में एंट्री ली. उन्होंने इसके बाद भी हार्ट की बीमारी से जूझ रहे बच्चों की मदद करना जारी रखा. उन्होंने अपना पहला बॉलीवुड गाना साल 2011 में फिल्म दमादम के लिए गाया था. वह एक्टर सलमान खान को जानती थी. खान ने पहले म्यूजिक निर्देशक साजिद वाजिद से अपनी आने वाली फिल्म वीर के लिए अप्रोच किया. इसके बाद पलक ने यशराज बैनर के लिए केके के साथ लापता  डब किया. उसके बाद एक था टाइगर के लिए भी पलक ने गाना गाया. यह गाना बहुत हिट हुआ और उसके बाद वह स्टार बन गईं. 

इन फिल्मों में गाने गा चुकी हैं पलक

इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार गाने गाए. उन्होंने एम.एस में कौन तुझे जैसा सुपरहिट गाना गाया. इसके अलावा उन्होंने आशिकी 2 में चाहूं मैं या ना, जय हो में फोटोकॉपी, किक के लिए जुम्मे की रात, बाहुबली द बिगिनिंग में पंछी बोले जैसे कई शानदार गाने गाए हैं.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement