Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस स्टार ने कभी चॉल में रहकर सिले थे लोगों के कपड़े, आज है 940 करोड़ का मालिक

आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे स्टार के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने चॉल में रहकर अपने दिन बिताए हैं और इस स्टार ने एक वक्त पर बतौर टेलर भी काम किया है, लेकिन आज वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

Latest News
इस स्टार ने कभी चॉल में रहकर सिले थे लोगों के कपड़े, आज है 940 करोड़ का मालिक

Sanjay Leela Bhansali

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड (Bollywood) में कई ऐसे नामी सितारे हैं, जो आज आलीशान बंगलों में रहते हैं. हालांकि इन स्टार्स के पास एक वक्त पर सोने के लिए भी जगह नहीं थी और वे अपने परिवार के साथ एक कमरे में रहा करते थे. वहीं, आज हम एक ऐसे ही स्टार के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो कि चॉल में रहते थे और अब वह अपनी फिल्मों की स्टार कास्ट से 30 गुना ज्यादा कमाई करते हैं. दरअसल, हम जिस स्टार की बात कर रहे हैं उन्होंने कई क्लासिक और ब्लॉकबस्टर फिल्मों दी हैं. एक्टर्स उनकी फिल्मों में काम करने का सपना देखते हैं. 

दरअसल, जिसकी हम बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि संजय लीला भंसाली हैं, जिनका जन्म एक चॉल में हुआ था और वह अपने परिवार के साथ 10 बाय 10 के एक कमरे में रहते थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि बॉलीवुड में निर्माता बनने में असफल होने के बाद उनके पिता शराब की लत में चले गए थे. तब उनकी मां ने पूरी जिम्मेदारी ली और उन्होंने खुद भी दर्जी का काम किया और इस तरह से अपनी मां की मदद करने के लिए वह साड़ियों में फॉल लगाया करते थे.


यह भी पढ़ें- Sharmin Segal की Heeramandi में परफॉर्मेंस पर संजय लीला भंसाली ने तोड़ी चुप्पी, भांजी को लेकर कही ये बात


गरीबी में बीते भंसाली के दिन

संजय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, '' हम बहुत गरीब घर में रहते थे. हमारी दीवारों पर कोई पेंट नहीं था. मां एक अमेजिंग डांसर थीं, इसलिए वह उस छोटी सी जगह में डांस करती थीं. हमारे पास पहनने के लिए अच्छे कपड़े नहीं थे. तो ऐसी बहुत सी चीजें थी, जिनसे मैं एक बच्चे के तौर पर वंचित महसूस करता था और मेरा दिमाग हमेशा एक फिल्म निर्माता का दिमाग था. बचपन में जब मैं बैठकर होमवर्क करता था तो मैं सोचता था कि दीवार का रंग कैसा होना चाहिए. मेरा मन उस सुंदरता की कमी, या जगह की कमी में सुंदरता ढूंढने में बिजी रहता था. मेरे सेट इसी वजह से बड़े हैं. हम सभी एक दूसरे से लिपटे हुए हैं, लगभग एक दूसरे से सांस ले रहे थे.


यह भी पढ़ें- Sanjay Leela Bhansali क्यों बनाते हैं 'तवायफ' और 'कोठों' से जुड़ी फिल्में? खुद फिल्ममेकर ने बताई वजह


बॉलीवुड में संजय ने दी कई सफल फिल्में

बता दें कि उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया था, लेकिन जल्द ही उन्होंने रोमांटिक म्यूजिकल खामोशी द म्यूजिकल में अपनी शुरुआत की. उन्होंने रोमांटिक ड्रामा हम दिल दे चुके सनम, देवदास से सफलता हासिल की. वह अब देश के टॉप डायरेक्टर्स में से एक हैं. 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं भंसाली

वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी में अपनी कास्ट से 30 गुना ज्यादा फीस ली थी. कथित तौर पर उन्होंने निर्देशक के रूप में 60 से 70 करोड़ कमाए हैं. यह उन्हें बॉलीवुड में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले डायरेक्टर्स में से एक बनाती है. इतना ही नहीं, उनकी कुल संपत्ति 940 करोड़ है और इस तरह से वह प्रभास (250 करोड़ संपत्ति), रजनीकांत (की 450 करोड़ संपत्ति), और ऐश्वर्या राय (862 करोड़ संपत्ति) से ज्यादा अमीर है. इस बीच काम को लेकर बात करें, तो संजय लव एंड वॉर में काम करेंगे, जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और विक्की कौशल अहम भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म 2025 में रिलीज होगी. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement