Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Nikkita Ghag जिन्होंने 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड' के खिलाफ खोला मोर्चा? Alia- Ranbir से की अवॉर्ड लौटाने की अपील

Nikkita Ghag ने 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड' (Dadasaheb Phalke International Film Festival Award) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Latest News
कौन हैं Nikkita Ghag जिन्होंने 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल अवॉर्ड' के खिलाफ खोला मोर्चा? Alia- Ranbir से की अवॉर्ड लौटाने की अपील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) को उनकी फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस, रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को 'ब्रह्मास्त्र पार्ट 1' के लिए बेस्ट एक्टर, 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को बेस्ट फिल्म और 'कंतारा' फेम एक्टर ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) को मोस्ट प्रोमिसिंग एक्टर का सम्मान देते हुए 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड' (Dadasaheb Phalke International Film Festival Award) से नावाजा गया. इसके अलावा बड़े पर्दे और टीवी के कई सितारों को भी ये अवॉर्ड दिया गया. इस बीच एक ओर जहां उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है तो वहीं, दूसरी तरफ मॉडल निकिता घाघ (Nikkita Ghag) ने इस अवॉर्ड शो के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है. 

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि बीते साल निकिता घाघ को पशु अधिकारों के हक में काम कर के लिए 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड' से नवाजा गया था. हालांकि, अब मॉडल ने अपने इस अवॉर्ड को लौटाने का फैसला किया है. निकिता का कहना है कि ये अवॉर्ड शो पूरी तरह से नकली है और इसका पर्दाफाश किया जाना बेहद जरूरी है. 

यह भी पढ़ें- Alia Bhatt ने नंगे पांव किया ऐसा कारनामा, Video देख झूम उठे फैंस

निकिता के अनुसार, 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड' (Dadasaheb Phalke Award) सिनेमा का सर्वोच्च राष्ट्रीय सम्मान है. इस अवॉर्ड को पाना हर कलाकार का सपना होता है. हालांकि, बीते कुछ सालों से 'दादा साहेब फाल्के' के नाम नाम से मिलते-जुलते कुछ और अवॉर्ड भी दिए जाते हैं जो पूरी तरह से नकली हैं. अब ऐसे अवॉर्ड के खिलाफ मॉडल ने मोर्चा खोला है. 

निकिता का कहना है कि दादा साहेब फाल्के के नाम पर चल रहे इस गोरखधंधे का पर्दाफाश किया जाना बहुत जरूरी है. इसले लिए उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से इस पुरस्कार से मिलते जुलते नामों पर रोक लगाने की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि नए कलाकारों को इस बात की जानकारी नहीं होती कि भारत सरकार दादा साहेब फाल्के के नाम से राष्ट्रीय पुरस्कार देती है. इसके साथ ही एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू के दौरान निकिता ने आलिया भट्ट और रणबीर कपूर से भी इस अवॉर्ड को लौटा देने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें- Alia Bhatt: 'शर्मनाक, एक महिला अपने ही घर में सेफ नहीं', आलिया को लेकर क्यों बोले Anushka Sharma-Arjun Kapoor

कौन हैं निकिता घाघ?
निकिता घाघ अंतरराष्ट्रीय मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम हैं. वे अबतक कई अंतरराष्ट्रीय सुंदरता उत्पादों के लिए मॉडलिंग कर चुकीं हैं. इसके साथ ही निकिता नौ सालों से जानवरों की देखभाल करने वाली संस्था 'दावा इंडिया' चला रहीं हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement