Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Soorarai Pottru: ऐसी है National Award विनिंग फिल्म की कहानी, IMDb रेटिंग जानकर उड़ जाएंगे होश

National Film Awards का ऐलान हो चुका है. साल 2020 के लिए अजय देवगन को 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' और सूर्या को 'सोरारई पोटरु' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. इन फिल्मों की कहानी काफी दिलचस्प है. सूर्या की फिल्म 'सोरारई पोटरु' को बेस्ट फिल्म का भी अवॉर्ड मिला है.

 Soorarai Pottru: ऐसी है National Award विनिंग फिल्म की कहानी, IMDb रेटिंग जानकर उड़ जाएंगे होश

Suriya : सूर्या

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: National Film Awards: अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgn) और सूर्या (Suriya) को 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' और 'सोरारई पोटरु' में उनके प्रदर्शन के लिए 68 वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ अपना निर्णय सौंपे जाने के बाद सरकार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2020 सूची की घोषणा की. सूर्या और अजय दोनों ने वर्ष 2020 में अपनी-अपनी फिल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया. 'तान्हाजी...' उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई क्योंकि कोविड महामारी की वजह से अधिक फिल्मों को रिलीज नहीं किया गया.

आइए जानते हैं क्या हैं इन दोनों फिल्मों की कहानी जिसके लिए अजय देवगन और सूर्या को साल 2020 के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है.

ये भी पढ़ें - Akshay Kumar और सूर्या की फोटो वायरल, इस फिल्म में नजर आने वाले हैं दोनों स्टार्स

सोरारई पोटरु: 'सिम्पली फ्लाई' बुक पर आधारित फिल्म नेदुमारन राजंगम की कहानी बताती है. एक दूरदराज के गांव का एक युवक 'मारा' अपनी खुद की एयरलाइन सेवा शुरू करने का सपना देखता है. हालांकि, उसे अपनी खोज में सफल होने के लिए कई बाधाओं और चुनौतियों को पार करना पड़ता है. फिल्म में एक बड़ी स्टार कास्ट है. सूर्या के अलावा फिल्म में परेश रावल ने भी एक्टिंग की है. 

ये भी पढ़ें - Ajay Devgan-Suriya: National Awards 2022 में साउथ सिनेमा का बोलबाला, देखें लिस्ट

तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर: तान्हाजी द अनसंग वॉरियर में अजय देवगन टाइटल रोल में नजर आए थे. ये फिल्म एक ऐसे अनसंग हीरो की कहानी है जिनकी योगदान को भुला दिया गया था. मुगलों की सेना से लोहा लेते हुए और मराठा साम्राज्य की सेवा में अपनी जान की बाजी लगा देने वाले तान्हाजी मालुसरे की कहानी पर इस फिल्म को बनाया गया था. फिल्म न सिर्फ क्रिटिकली बल्कि कमर्शियली भी काफी बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म के अंदर शानदार इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया था, जो फिल्म के एक्सपीरिएंस को शानदार बना देता है. फिल्म में अजय देवगन के अलावा सैफ अली खान और काजोल ने भी एक्टिंग की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement