Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चेक बाउंस मामले में Rajkumar Santoshi के वकील का आया बयान, मजिस्ट्रेट अदालत के फैसले खिलाफ अपील करने की कही बात

फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी(Rajkumar Santoshi) के वकील का चेक बाउंस मामले में बयान सामने आया है और उन्होंने उच्च अदालत में मजिस्ट्रेट के फैसले के खिलाफ अपील करने की बात कही है.

Latest News
चेक बाउंस मामले में Rajkumar Santoshi के वकील का आया बयान, मजिस्ट्रेट अदालत के फैसले खिलाफ अपील करने की कही बात

Rajkumar Santoshi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड में घातक(Ghatak), घायल(Ghayal) और दामिनी(Damini) जैसी कई सुपरहिट फिल्में बना चुके फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी(Rajkumar Santoshi) बीते दो दिनों से खबरों में छाए हुए है. दरअसल, बीते दिन जामनगर की एक अदालत ने उन्बें चेक बाउंस होने के मामले में 2 साल की कैद की सजा सुनाई है और इस मामले में उन्हें 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. बता दें कि यह शिकायत जामनगर के एक बिजनेसमैन के अशोक लाल के द्वारा की गई है. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि फिल्म मेकर ने उन्हें 10 लाख रुपये के 10 चेक दिए थे, जो कि पूरे 1 करोड़ के थे और वे सभी बाउंस हो गए हैं. इस पूरे मामले के बाद अब राजकुमार संतोषी के वकील ने स्टेटमेंट जारी किया है और इस पूरे मामले पर बात की है. 

दरअसल, राजकुमार संतोषी के वकील बिनेश पटेल ने बयान में कहा कि वे मजिस्ट्रेट अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करेंगे.पटेल ने कहा कि सबसे पहले अदालत ने अपने फैसले पर 30 दिनों के लिए रोक लगा दी और संतोषी जी को जमानत दे दी, क्योंकि हमने फैसले के खिलाफ उच्च मंच पर अपील करने के लिए समय मांगा था. उन्होंने कहा कि प्रॉसीक्यूशन पक्ष ने कोई दस्तावेजी सबूत पेश नहीं किया है. साबित करें कि संतोषी ने बिल्कुल पैसे लिए थे. प्रॉसीक्यूशन पक्ष ने खुद स्वीकार किया है कि एक तीसरे पक्ष ने शिकायतकर्ता से पैसे जमा किए थे. 

ये भी पढ़ें-फिल्ममेकर Rajkumar Santoshi को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने दी 2 साल की सजा, लगाया जुर्माना, जानें पूरा मामला

उच्च फोरम में अपील करने की संतोषी के वकील ने कही बात

संतोषी के वकील ने आगे कहा कि बदले में तीसरे पक्ष ने प्रत्येक 10 लाख रुपये के ग्यारह चेक दिए थे, जिन्हें संतोषी को इसकी जानकारी नहीं थी. मजिस्ट्रेट अदालत ने इन फैक्ट्स को नजरअंदाज कर दिया और हमारे खिलाफ फैसला सुनाया. इसलिए अमान्य और झूठे दावों के आधार पर चेक में बदलाव हुए. फैक्ट यह है कि शिकायतकर्ता पेश और कॉल इन नहीं करना चाहते हैं. तीसरे पक्ष ने कहा कि जिसने पैसा इकट्ठा किया था, वह संतोषी के बारे में नहीं जानता. इसलिए हम हाइलाइट किए गए प्वाइंट्स और इससे भी ज्यादा के साथ उच्च फोरम पर अपील करेंग. 

ये भी पढ़ें- दामिनी मूवी के लिए Sunny Deol नहीं ये एक्टर था पहली पसंद, राजकुमार संतोषी ने किया बड़ा खुलासा

अशोक लाल ने लगाया राजकुमार संतोषी पर चेक बाउंस का आरोप

आपको बता दें कि जामनगर के बिजनेसमैन अशोक लाल का आरोप है कि राजकुमार संतोषी ने 10 लाख लोन के भुगतान के बदले में 10-10 लाख रुपये के 10 चेक दिए थे. हालांकि ये चेक बाद में बाउंस हो गए थे. जब अशोक लाल ने इस बारे में निर्माता से बात की तो वहां से कोई जवाब नहीं, जिसके बाद अशोक लाल ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. 

सनी देओल संग संतोषी बनाएंगें लाहौर 1947

बता दें कि राजकुमार संतोषी ने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में की है. उन्होंने घायल, दामिनी जैसी हिट फिल्में बनाई है. वहीं, वे अपनी फिल्मों के लिए तीन बार नेशनल अवॉर्ड और छह बार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी जीत चुके हैं. वहीं, वे जल्द ही सनी देओल के साथ लाहौर 1947 भी लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म में सनी देओल के साथ प्रीति जिंटा नजर आएंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement