Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फिल्ममेकर Rajkumar Santoshi को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने दी 2 साल की सजा, लगाया जुर्माना, जानें पूरा मामला

Rajkumar Santoshi को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. फिल्ममेकर पर जामनगर की एक अदालत ने 2 साल की जेल और 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. यहां जानें क्या है पूरा मामला.

Latest News
फिल्ममेकर Rajkumar Santoshi को लगा बड़ा झटका, कोर्ट ने दी 2 साल की सजा, लगाया जुर्माना, जानें पूरा मामला

Rajkumar Santoshi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

घातक, घायल और दामिनी जैसी तमाम हिट फिल्मों को बनाने वाले फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी (Rajkumar Santoshi) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. फिल्म निर्माता को बड़ा झटका लगा है. उन्हें जामनगर की एक अदालत ने चेक बाउंस होने के मामले (Rajkumar Santoshi case) में 2 साल कैद की सजा सुनाई है. इसके साथ ही 2 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है. शिकायतकर्ता जामनगर के एक प्रमुख उद्योगपति और शिपिंग मैग्नेट अशोक लाल ने दावा किया कि उन्हें फिल्म निर्माता से 10 लाख रुपये के 10 चेक मिले, जिनकी कुल कीमत 1 करोड़ रुपये थी, जो बाद में बाउंस हो गए.

दरअसल मामले ये है कि राजकुमार संतोषी ने 10 लाख लोन के भुगतान के बदले में 10-10 लाख रुपये के 10 चेक अशोक‌ लाल को दिए थे पर ये चेक बाद में बाउंस हो गए थे. जब अशोक लाल ने इस बारे में राजकुमार संतोषी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने जवाब नहीं दिया. इसके बाद अशोक लाल ने कोर्ट का रुख किया और मामला दर्ज कराया.

अब इस मामले में डायरेक्टर को कोर्ट ने सजा सुना दी है. शनिवार को हुई इस मामले में सुनवाई के दौरान अदालत ने संतोषी को दो साल की जेल की सजा का आदेश दिया, साथ ही उसे व्यवसायी से दोगुनी राशि चुकाने को कहा. 


ये भी पढ़ें: दामिनी मूवी के लिए Sunny Deol नहीं ये एक्टर था पहली पसंद, राजकुमार संतोषी ने किया बड़ा खुलासा


बना चुके हैं कई हिट फिल्में

राजकुमार संतोषी कई फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रह चुके हैं. वो तीन बार नेशनल अवॉर्ड और छह फिल्मफेयर अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं. उन्होंने घायल, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, बरसात, खाकी, दामिनी, घातक: लेथल जैसी तमाम फिल्मों का निर्देशन किया. उन्होंने कॉमेडी फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी और अंदाज अपना-अपना का भी निर्देशन किया था.

2023 में उनके निर्देशन में बनी फिल्म गांधी गोडसे एक युद्ध रिलीज हुई थी जो काफी विवादों में रही. उसी साल उनकी एक और फिल्म रिलीज हुई बैड बॉय, जो बुरी तरह फ्लॉप रही. अब राजकुमार संतोषी अपनी फिल्म 'लाहौर 1947' को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में सनी देओल और प्रीति जिंटा लीड रोल में हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement