Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Saif Ali Khan Birthday: करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं छोटे नवाब, विवादों में रही है शादी, बयान और किरदार 

Saif Ali Khan हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्टर हैं. सैफ का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा है. उन्हें छोटे नवाब के नाम से भी जाना जाता है.

Latest News
Saif Ali Khan Birthday: करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं छोटे नवाब, विवादों में रही है शादी, बयान और किरदार 

Saif Ali Khan सैफ अली खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) कई सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. वो अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं. दोनों में ही उन्होंने बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं. यही नहीं सैफ पटौदी के नवाब हैं और बताया जाता है कि वो करोड़ों रुपये की सम्पत्ति के मालिक हैं. इस सम्पत्ति में हरियाणा का पटौदी पैलेस से लेकर भोपाल में उनके पूर्वजों की अच्छी खासी सम्पत्ति भी शामिल है. आज एक्टर आपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर जनते हैं एक्टर से जुड़ी कुछ खास बातें.

छोटे नवाब सैफ का जन्म दिल्ली में हुआ था. सैफ के पिता का नाम मंसूर अली खान पटौदी था जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर प्लेयर थे. बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (sharmila tagore) सैफ की मां हैं. शर्मीला टैगोर अपने टाइम की फेमस अभिनेत्री रही हैं. इसके अलावा सैफ की बहन का नाम सोहा अली खान (soha ali khan) है. सोहा भी एक फेमस एक्ट्रेस हैं.

Saif Ali Khan सैफ अली खान

सैफ अली खान की शादियों ने खूब बटोरी थी सुर्खियां

शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो सैफ अली खान दो शादियां कर चुके हैं. उन्होंने पहली शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita singh) से की थी. अमृता से सैफ को दो बच्चे भी हैं जिनका नाम इब्राहीम (ibrahim ali khan) और सारा अली खान (sara ali khan) है. सारा अली खान आज एक सफल एक्ट्रेस बन चुकी हैं, वहीं इब्राहीम ने अभी अपना करियर शुरू नहीं किया है. 

अमृता और सैफ को पहली नजर में एक दूसरे से प्यार हो गया था. सैफ अमृता से 12 साल छोटे हैं पर उनके प्यार के बीच उम्र का फासला नहीं आया. हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों ने तलाक ले लिया.

ये भी पढ़ें: Sara Ali Khan Birthday: Saif Ali Khan की बेगम Kareena Kapoor को सारा नहीं बुलाती 'छोटी मां', जानिए क्या है वजह

इसके बाद सैफ अली खान ने अपने से 10 साल छोटी एक्ट्रेस करीना कपूर (kareena kapoor khan) से शादी की. करीना और सैफ के दो बेटे हैं. जिनमे से बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान (taimur ali khan) है और छोटे का जेह अली खान. तैमूर और जेह की फोटोज और विडियोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते रहते हैं.

Saif Ali Khan सैफ अली खान

ऐसा रहा है फिल्मा करियर 

सैफ अली खान का लगभग पूरा परिवार फिल्मों से जुड़ा रहा है. सैफ ने बतौर एक्टर साल 1992 में फिल्म परंपरा' से अपने फ़िल्मी करियर से शुरुआत की थी. उन्होंने पहला नशा, आशिक आवारा, ये दिल्लगी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, तू चोर मैं सिपाही, दिल तेरा दीवाना, हम साथ साथ हैं, कच्चे धागे, रहना है तेरे दिल में, दिल चाहता है, कल हो ना हो, परिनीता, ता रा रम पम, लव आज कल, कॉकटेल, रेस, रेस 2, हैपी एंडिंग  सहित कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. 

फिल्मों के साथ साथ सैफ कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं. वो वेब सीरीज की दुनिया का बड़ा नाम हैं. ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसी वेब सीरीज में लीड रोल निभाकर सैफ खुद को स्थापित कर चुके हैं. इसके अलावा वो वेब सीरीज ‘तांडव’ में भी नजर आ चुके हैं.

Saif Ali Khan सैफ अली खानचारों बच्चों में नहीं बांट पाएंगे करोड़ों की प्रॉपर्टी 

सैफ अली खान पटौदी घराने के 10वें नवाब हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैफ अली खान की कुल संपत्ति 15 करोड़ डॉलर यानी भारतीय रुपयों में करीब 1120 करोड़ रुपये है. रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले कुछ सालों में सैफ की संपत्ति में 70 फीसदी तक का इजाफा हुआ है.

कहा जाता है सैफ अली खान अपनी इस सम्पत्ति में से अपने ही चारों बच्चों कोई हिस्सा नहीं दे पाएंगे. एक न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक पटौदी वाले घर से जुड़ी सारी सम्पत्तियां और पूंजी सरकार के विवादास्पद शत्रु विवाद अधिनियम (Enemy Disputes Act) के तहत आती हैं और ऐसे में कोई भी ऐसी किसी भी संपत्ति के उत्तराधिकारी होने का दावा नहीं कर सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement