Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Salman Rushdie पर हमले के बाद खौफ में है बॉलीवुड, Kangana Ranaut बोलीं - जिहादियों की तरफ से...

Salman Rushdie पर एक लेक्चर के दौरान जानलेवा हमला किया गया. लेखक पर छुरे से वार किए जाने के बाद उनका लीवर डैमेज हो गया है. यहां तक की रुश्दी अपनी एक आंख खोने के भी कगार पर हैं. इस हमले से बॉलीवुड भी खौफ में हैं.

Latest News
Salman Rushdie पर हमले के बाद खौफ में है बॉलीवुड, Kangana Ranaut बोलीं - जिहादियों की तरफ से...

Javed Akhtar, Salman Rushdie and Kangana Ranaut : जावेद अख्तर, सलमान रुश्दी और कंगना रनौत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Salman Rushdie Attacked: सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर एक लेक्चर के दौरान गर्दन और धड़ में छुरा घोंपा गया था. इस हमले में उनकी एक आंख खोने की भी संभावना है. उनके एजेंट ने कहा कि 75 साल के रुश्दी की बांह की नसें कट गईं हैं और छुरा घोंपे जाने की वजह से लेखक का लीवर डैमेज हो गया है. पुलिस ने कथित रूप से अपराध करने के आरोप में 24 साल के हादी को हिरासत में लिया है. बॉम्बे में एक मुस्लिम कश्मीरी परिवार में जन्मे रुश्दी बाद में यूके चले गए. उन्हें अपने चौथे उपन्यास, 'द सैटेनिक वर्सेज' के लिए लंबे समय से मौत की धमकियों का सामना करना पड़ रहा है.

सलमान रुश्दी पर हमले के बाद बॉलीवुड भी खौफ में हैं. दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने इस हमले की निंदा की हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "मैं कुछ कट्टरपंथियों की तरफ से सलमान रुश्दी पर किए गए बर्बर हमले की निंदा करता हूं. मुझे उम्मीद है कि न्यूयॉर्क पुलिस और अदालत हमलावर (एसआईसी) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी." 

ये भी पढ़ें - Laal Singh Chaddha की चमकी किस्मत, ऑस्कर्स ने कर दी तारीफ 

 

ये भी पढ़ें - Janhvi Kapoor मां को याद कर हुईं इमोशनल, शेयर की Sridevi की दिल को छू लेने वाली तस्वीर

सोशल मीडिया पर अपनी बेबाक राय रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी इस हमले की निंदा की है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इसे लेकर पोस्ट किया है. अभिनेत्री ने पोस्ट शेयर कर लिखा, "एक और दिन, जिहादियों की तरफ से किया गया एक और भयावह कृत्य. 'द सैटेनिक वर्सेज' अपने समय की सबसे महान पुस्तकों में से एक थी. मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैं हिल गई हूं..भयावह..." 

Kangana Ranaut on Salman Rushdi

रुश्दी का एक नॉवेल रहा था सुपरहिट, जीता था बुकर प्राइज

Movie review: Midnight's Children - Movies News

सलमान रुश्दी का एक अन्य नॉवेल 'मिडनाइट चिल्ड्रन' जबरदस्त सुपरहिट आंका गया था. इस नॉवेल को 1981 में बुकर प्राइज (Booker Prize) से भी नवाजा गया. ब्रिटेन ने उन्हें हमेशा अपना सम्मानित नागरिक माना. इसी कारण साहित्य की सेवा के लिए 16 जून 2007 को महारानी एलिजाबेथ के जन्मदिन पर उन्हें नाइट (सर) की उपाधि से भी नवाजा जा चुका है. खास बात यहा है कि उनके इस नॉवेल पर इसी नाम से एक फिल्म भी बनाई जा चुकी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement