Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shabana Azmi Birthday: जब शबाना के प्यार में दीवाने हो गए थे दो बच्चों के पिता, फिल्मी है लव स्टोरी

Shabana Azmi Birthday: दिग्गज एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर जानें जावेद अख्तर के साथ उनकी फिल्मी लव स्टोरी की पूरी कहानी.

Latest News
Shabana Azmi Birthday: जब शबाना के प्यार में दीवाने हो गए थे दो बच्चों के पिता, फिल्मी है लव स्टोरी

Shabana Azmi Birthday: शबाना आज़मी बर्थडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आज़मी आज अपना 73वां जन्मदिन (Shabana Azmi Birthday) मना रही हैं. इस खास मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ विशेज मिल रही हैं. फैंस के साथ- साथ कई सेलेब्रिटीज भी उन्हें जन्मदिन पर शुभकामनाएं भेजते नजर आ रहे हैं. 70 के दशक में टॉप पर रहीं शबाना की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. शबाना और जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की शादी को 39 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन जब दोनों पहली बार मिले थे तब जावेद शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे. जावेद, शबाना के प्यार में इस कदर दीवाने हो गए थे कि उन्होंने दूसरी शादी का फैसला कर डाला.

शबाना आज़मी (Shabana Azmi) ने साल 1974 में फिल्मों में कदम रखा था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने अपने अब तक के करियर में 120 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने बॉलीवुड के साथ- साथ दूसरी भाषाओं की फिल्में भी की हैं. जब शबाना अपने करियर में एक के बाद एक हिट फिल्में दे रही थीं, उस दौर में उनका नाम फिल्ममेकर शेखर कपूर के साथ जोड़ा गया था. ऐसी अफवाहें थीं कि दोनो 6-7 सालों तक रिलेशनशिप में रहे थे लेकिन बाद में उनका ब्रेकअप हो गया. इसके बाद शबाना की जिंदगी में जावेद अख्तर आए थे.

ये भी पढ़ें- शबाना आजमी इन दो नंबर्स से आपको करें कॉल तो हो जाएं सावधान, जानें क्या है ये नया फ्रॉड

मशहूर गीतकार और राइटर जावेद अख्तर उस वक्त हनी ईरानी के संग शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर भी थे. बताया जाता है कि शबाना इस बात के लिए राजी नहीं थीं कि शादी में रहते हुए जावेद दूसरा रिश्ता रखें. शबाना के साथ इश्क परवान चढ़ने पर जावेद ने फैसला कर लिया कि वो शबाना से शादी करना चाहते हैं और इसके लिए वो पहले हनी ईरानी से अलग हुए. तलाक के बाद जावेद और शबाना ने 1984 में निकाह कर लिया. अब दोनों लगभग 4 दशकों से शादी निभा रहे हैं और फिल्म इंडस्ट्री के पावर कपल्स में गिने जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Dharmendra-Shabana के Kiss पर Sunny Deol ने किया रिएक्ट, पिता को लेकर कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement