Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shah Rukh Khan ने सालों बाद 3 Idiots और Munna Bhai को लेकर किया खुलासा, बताया कैसे हाथ से निकली ये फिल्में

शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) ने हाल ही में राजकुमार हिरानी(Rajkumar Hirani) की मुन्ना भाई एमबीबीएस(Munna Bhai MBBS) और 3 इडियट्स(3 idiots) को लेकर खुलासा किया है कि उनके हाथ से ये दोनों फिल्में कैसे निकल गई.

Latest News
Shah Rukh Khan ने सालों बाद 3 Idiots और Munna Bhai को लेकर किया खुलासा, बताया कैसे हाथ से निकली ये फिल्मे�ं

Shah Rukh Khan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) का कल यानी की 2 नवंबर को 58वां जन्मदिन था. इस मौके पर एक्टर की आने वाली फिल्म डंकी(Dunki) का टीजर रिलीज किया गया था. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी(Rajkumar Hirani) के द्वारा किया गया है. वहीं, ये पहली बार है जब शाहरुख खान राजकुमारी हिरानी के साथ किसी फिल्म में काम कर रहे है. वहीं, सभी जानते हैं राजकुमारी हिरानी ने इंडस्ट्री में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं, जिसमें से मुन्ना भाई एमबीबीएस और 3 इडियट्स शामिल है. वहीं, हाल ही में शाहरुख खान ने मुन्ना भाई एमबीबीएस(Munna Bhai MBBS) और 3 इडियट्स(3 idiots) में एक साथ काम न कर पाने को लेकर खुलकर बात की है और इसको लेकर मजाक भी उड़ाया है. 

दरअसल, शाहरुख खान ने अपने जन्मदिन के मौके पर मुंबई में एक ग्रैंड सेलिब्रेशन पार्टी रखी थी. जहां पर उनके फैंस भी मौजूद थे. निर्देशक राजकुमार हिरानी और लेखक अभिजात जोशी भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे और स्टेज पर शाहरुख खान के साथ नजर आए थे.सेलिब्रेशन के बाद शाहरुख खान ने डंकी के लिए हिरानी के साथ अपने सहयोग के बारे में बात की और यहां तक कि मुन्ना भाई एमबीबीएस और 3 इडियट्स में काम न कर पाने को लेकर भी मजाक उड़ाया है. बता दे कि संजय दत्त की मुन्ना भाई साल 2003 में आई थी और इस फिल्म के लिए संजय दत्त से पहले शाहरुख खान को संपर्क किया गया था. हालांकि शाहरुख ने ये फिल्म करने से इनकार कर दिया था. इसी तरह से 3 इडियट्स के दौरान भी राजकुमार ने रैंचो के रोल के लिए शाहरुख खान को कास्ट करने का सोचा था, लेकिन ये रोल आमिर खान को मिल गया. 

ये भी पढ़ें- Shah Rukh Khan की फिल्म Dunki से जुड़ी 6 खास बातें

शाहरुख ने किया खुलासा

पार्टी सेलिब्रेशन के दौरान हिरानी ने मजाक में कहा कि शाहरुख खान ने मुन्ना भाई को क्यों मना कर दिया और कहा मुझे 2 साल लग गए फिल्म इंस्टीट्यूट से, तब तक शाहरुख इतने बड़े बन चुके थे कि कोई मौका ही नहीं था कि मेरे साथ काम करें. शाहरुख ने तुरंत कहा कि मेरे साथ ऐसा हुआ, जब राजू मुन्ना भाई की कहानी मुझे बता रहे थे, मुझे लगा नया डायरेक्टर है, कर ही लेंगे. मैं बोलूंगा 6 महीने, 8 महीने के बाद कर लेंगे. मैंने कहा 9 महीने बाद करेंगे, ये चला गया. फिर 3 इडियट्स के लिए आया मैंने कहा अभी भी इतना क्या बड़ा हो गया होगा. मैं और बड़ा हो गया हूं, जब ये 3 इडियट्स के बाद चला गया, मैं समझ गया कि इनके साथ चांस नहीं लेते है. 

ये भी पढ़ें- Dunki Teaser Out: Shah Rukh Khan नहीं सरप्राइज निकले विक्की कौशल, देखें पहला वीडियो

शाहरुख खान ने राजकुमार हिरानी को लेकर कही ये बात

शाहरुख खान ने आगे कहा कि कोविड महामारी के दौरान जब हिरानी ने स्क्रिप्ट सुनाई तो उन्होंने उन्हें जाने नहीं दिया. इस बार जब आपने कोविड में मुझे कहानी सुनाई, मैंने इन्हें बबल में पकड़ के रख लिया मैंने कहा प्लीज इस बार मत जाना. ये फिल्म मेरे साथ बनाना, दूसरे हीरो से भी नहीं मिलने दिया मैंने राजू को. अभी भी इजाजत नहीं दे रहा हूं कि कहीं डाल न दे किसी को गेस्ट अपीयरेंस में, तो मेरी कहानी ये है. हम दोनों इतने बड़े हो गए कि एक दूसरे के लिए थोड़ा टाइम लग गया. अब हमने बड़ी प्यारी और छोटी सी फिल्म बनाई है, जब हम इतने बड़े हो गए. शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की डंकी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement