Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ED-CBI का डर दिखाकर जबरन की गई वसूली', अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला

Electoral Bond: अखिलेश यादव ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार डर दिखाकर ‘जबरन वसूली’ की जा रही है. भाजपा ने चुनावी बॉण्ड के नाम पर कई कंपनियों से पैसा वसूल किया.

Latest News
'ED-CBI का डर दिखाकर जबरन की गई वसूली', अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला

Akhilesh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग करके चुनावी बॉण्ड के माध्यम से जबरन धन उगाही कर रही थी. लेकिन जब इलेक्टोरल बॉन्ड का खुलासा सबके सामने हुआ तो बीजेपी लोगों का ध्यान भटकाने के लिए विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करा रही है.

अखिलेश यादव ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार डर दिखाकर ‘जबरन वसूली’ की जा रही है. भाजपा ने चुनावी बॉण्ड के नाम पर कई कंपनियों से पैसा वसूल किया. कन्नौज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि जब उनकी जबरन वसूली तकनीक उजागर हुई तो बीजेपी सरकार ने लोगों का ध्यान भटकाने के लिए विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार और लूट के नए तरीके खोजे हैं.

सपा प्रमुख ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा ने ईडी, सीबीआई और अन्य सरकारी एजेंसियों पर दबाव डालकर और डर दिखाकर चंदा एकत्र किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की एकता से चिंतित है और इसलिए फर्जी मामले दर्ज करके विपक्षी नेताओं को बदनाम कर रही है. उन्होंने कहा, ‘हम सभी को न्यायपालिका पर भरोसा है। अदालत सच्चाई का साथ देगी. धीरे-धीरे सभी नेता सामने आएंगे. भाजपा सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के हेमंत सोरेन, सपा के मोहम्मद आजम खान और उनके परिवार और विधायक इरफान सोलंकी को झूठे मामलों में फंसाया है.’ 

आवाज दबाने के लिए विपक्षी नेताओं को भेजा जा रहा जेल
उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाने और नफरत के कारण इन नेताओं को जेल भेजा गया है. इस बार लोकसभा चुनाव में लोग भाजपा द्वारा थोपे गए अन्याय और झूठे मुकदमों के खिलाफ वोट करेंगे. बिना नाम लिए कहा कि लोगों को संदेह है कि जेल में किसी कैदी को जहर दिया गया है. उन्होंने संभवत: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी की मौत के संदर्भ में यह बात कही.

मुख्तार अंसारी की पिछले सप्ताह दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी और उनके परिवार ने आरोप लगाया है कि उन्हें जेल में जहर दिया गया था. उन्होंने कहा कि जिस तरह से जेल में हत्याएं हो रही हैं, जिस तरह से पुलिस थानों में भीड़ हिंसा हो रही है, लोग इसका हिसाब लेंगे और आने वाले चुनावों में उनके (भाजपा) खिलाफ वोट करेंगे. कन्नौज लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि इसकी घोषणा नवरात्रि के दौरान (8-17 अप्रैल) की जाएगी. (भाषा इनपुट के साथ)

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement