Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shilpa Shetty Birthday: 'Akshay Kumar ने मुझे यूज किया', जब एक्ट्रेस ने खुलकर सुनाया ब्रेकअप का दर्द, जानें सबसे शॉकिंग किस्सा

शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty) बॉलीवुडकी जानी मानी एक्ट्रेस हैं. वह आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं.

Shilpa Shetty Birthday: 'Akshay Kumar ने मुझे यूज किया', जब एक्ट्रेस ने खुलकर सुनाया ब्रेकअप का दर्द, जानें सबसे शॉकिंग किस्सा

Shilpa Shetty Birthday: शिल्पा शेट्टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शिल्पा शेट्टी(Shilpa Shetty) बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. आज उनका जन्मदिन हैं. शिल्पा आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं, एक्ट्रेस का जन्म 8 जून 1975 में  मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था. एक्ट्रेस ने अपनी पढ़ाई सेंट एंथोनी गर्ल्स हाई स्कूल से की थी और कॉलेज की पढ़ाई पोडर कॉलेज माटुंगा से की थी. शिल्पा भरतनाट्यम डांस में माहिर हैं, उन्होंने इसकी शिक्षा हासिल की है. अपनी दसवीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्ट्रेस ने लिम्का के साथ टेलीविजन कमर्शियल एड शुरू कर दिए थे. जिसके बाद उन्हें लगातार फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. शिल्पा ने मॉडलिंग में अपना करियर बनाए रखा था, जब तक वह एक्ट्रेस नहीं बन गई थीं.

शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म गाता रहे मेरा दिल से की थी. इस फिल्म में शिल्पा के साथ रोहित रॉय और रोनित रॉय नजर आने वाले थे. फिल्म के डायरेक्टर दिलीप नायक थे. हालांकि कुछ कारणों के चलते फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाई. लेकिन इस फिल्म के बाद शिल्पा को बॉलीवुड में डेब्यू के लिए एक बेहतरीन फिल्म मिली थी. उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म बाजीगर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में शिल्पा के अलावा काजोल ने भी अभिनय किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया, जिसमें आग, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, आओ प्यार करें, हथकड़ी, जैसी फिल्में शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Shilpa Shetty ने पति Raj Kundra के बर्थडे पर किया इमोशनल पोस्ट, बोलीं- मेरे बच्चों के पिता...

इंटरनेशनल शो बिग ब्रदर में जीत हासिल की

इसके साथ ही एक्ट्रेस एक इंटरनेशनल टीवी रियलिटी शो बिग ब्रदर 5 में नजर आ चुकी हैं. शिल्पा शेट्टी पहली भारतीय थीं, जिन्हें इस शो के लिए भारी अमाउंट दिया गया था. एक्ट्रेस ने इस रियलिटी शो में जीत हासिल की थी. इस शो के बाद भारत में भी साल 2008 में शिल्पा शेट्टी ने बिग बॉस शो का दूसरा सीजन होस्ट किया था.

आईपीएल का हिस्सा बनी शिल्पा

उसके बाद भारत में शुरू हुए इंडियन प्रीमियम लीग का शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा हिस्सा बने थे. राज कुंद्रा एक्ट्रेस के बिजनेस पार्टनर हैं. आईपीएल में उनकी टीम है, राजस्थान रॉयल्स.  इसके बाद वह कई टीवी रियलिटी शो का भी हिस्सा बनी थीं. उन्होंने नच बलिए, सुपर डांसर जैसे शो में बतौर जज काम किया है. 

फीटनेस के लिए मशहूर हैं शिल्पा शेट्टी

बिजनेस, IPL टीम, फिल्मों और टीवी रियलिटी शो के अलावा एक्ट्रेस अपनी फिटनेस के लिए भी काफी फेमस हैं. वह अपने योगा और फिटेस्ट फिगर के लिए जानी जाती हैं. एक्ट्रेस सभी को फिटनेस का मंत्र सीखाती हुई नजर आती हैं.

ये भी पढ़ें- Shamita Shetty के Birthday पर बहन शिल्पा शेट्टी ने लुटाया प्यार, शेयर किया खास वीडियो

अक्षय कुमार ने शिल्पा शेट्टी को दिया धोखा

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ के बारे में बात की जाए तो फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी के दौरान उनके और अक्षय कुमार के बीच प्यार की कहानी शुरू हो गई थी. उसके बाद उन्होंने फिल्म इंसाफ के दौरान डेटिंग शुरू कर दी थी और अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर दिया था. खबरों के मुताबिक दोनों की सगाई भी हो गई थी. इस दौरान यह भी बताया गया कि अक्षय कुमार ने एक्ट्रेस से अपना करियर छोड़ने के लिए कहा था. हालांकि इसके बाद फिल्म धड़कन की शूटिंग तक दोनों का ब्रेकअप हो गया था. वहीं, एक्ट्रेस ने टाइम्स नाओ को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि अक्षय कुमार के साथ वह एक सीरियस रिलेशनशिप में थी और वह उनसे शादी करना चाहती थीं. एक्ट्रेस ने खिलाड़ी कुमार पर आरोप लगाया था कि अक्षय ने उन्हें धोखा दिया था. एक्ट्रेस ने बताया कि ट्विंकल खन्ना के लिए अक्षय ने उन्हें धोखा दिया और उनका इस्तेमाल भी किया था. इसके बाद उन्हें छोड़ दिया था.

साल 2009 में राज कुंद्रा संग की शिल्पा ने शादी

अक्षय कुमार संग रिश्ता टूटने के बाद एक्ट्रेस आगे बढ़ गई थी. उसके बाद साल 2009 की 22 नवंबर को एक्ट्रेस ने राज कुंद्रा से शादी कर ली. राज कुंद्र एक्ट्रेस के बिजनेस पार्टनर भी हैं. कपल के दो बच्चे हैं, जिसमें से एक बेटा है और एक बेटी है, जो कि सरोगेसी से पैदा हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement