Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानिए कौन है आतंकी को मारने वाली बहादुर कश्मीरी लड़की Rukhsana Kausar, जिसपर Shraddha Kapoor बनाएंगी फिल्म!

Shraddha Kapoor जल्द ही एक और बायोपिक में नजर आ सकती हैं. इस बार वो जांबाज कश्मीरी लड़की का रोल निभाएंगी जिसने कुल्हाड़ी से लश्कर कमांडर को मारा था.

Latest News
जानिए कौन है आतंकी को मारने वाली बहादुर कश्मीरी लड़की Rukhsana Kausar, जिसपर Shraddha Kapoor बनाएंगी फिल्म!

Rukhsana Kausar & Shraddha Kapoor रुखसाना कौसर और श्रद्धा कपूर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) एक बार फिर बायोपिक में नजर आ सकती हैं. इस बार उन्होंने एक बहादुर कश्मीरी लड़की का किरदार चुना है. श्रद्धा कपूर इस बार रुखसाना कौसर (Rukhsana Kausar) का किरदार निभाएंगी, जिसने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी को मार डाला था. 

दरअसल श्रद्धा कपूर के करीबी सोर्स ने पिंकविला को बताया, 'फिल्म के निर्माता रुखसाना की भूमिका निभाने के लिए किसी ऐसी एक्ट्रेस को चाहते थे जो स्क्रीन पर 20 साल की उम्र की तरह दिखे. श्रद्धा इस रोल के लिए अच्छी रहेंगी और इसलिए उन्हें फिल्म में शामिल किया गया है. फिल्म में श्रद्धा की भूमिका पूरी तरह से अलग है जैसे उन्होंने अब तक की हैं.'

हालांकि श्रद्धा कपूर की तरफ से इस फिल्म को लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है.

कौन हैं आंतकी को मारने वाली रुखसाना कौसर

रुखसाना कौसर एक आम कश्मीरी लड़की हैं जो कश्मीर के रजौरी की रहने वाली हैं. 27 सितंबर 2009 की रात को कुछ आतंकी रुखसाना के घर में घुस गए थे. तब उन्होंने आतंकियों की AK-47 छीनकर कई आतंकियों को खदेड़ दिया था. यही नहीं उन्होंने एक आतंकवादी को मार गिराया था. इसके बाद पूरे देश में रुखसाना की चर्चा होने लगी है.

इस तरह से आतंकी का रुखसाना ने किया था सामना 

रुखसाना ने आंतकवादियों के कमांडर अबू ओसामा पर कुल्हाड़ी से हमला किया था. दूसरे आतंकी ने जब फायर की तब तक घर के दूसरे लोग भी आतंकियों पर झपट पड़े थे. हालांकि इस घटना में रुखसाना के माता-पिता राशिदा और नूर हुसैन घायल हो गए थे.

इसके बाद रुखसाना ने वहीं पड़ी एके-47 उठाई और एक आतंकी पर चला दी थी. मौके पर ही उस आतंकी की मौत हो गई थी. मारा गया आतंकी लश्कर ए तैयबा का कमांडर अबु ओसामा थ. ये देखकर दूसरे आतंकी वहां से भाग गए. इसके बाद रुखसाना अपने परिवार के साथ पुलिस स्टेशन पहुंची और हथियार सौंप दिए थे.

राष्ट्रपति भी हो गई थीं उनकी मुरीद  

इस घटना से पहले रुखसाना ने कभी बंदूक नहीं पकड़ी थी, लेकिन उस दिन उन्होंने बहादुरी की मिसाल कायम की थी. उस समय भारत की राष्ट्रपति रहीं प्रतिभा पाटिल से लेकर गृहमंत्री रहे पी चिदंबरम ने भी रुखसाना की बहादुरी की काफी तारीफ की थी.

ये भी पढ़ें: Shraddha Kapoor ने सोशल मीडिया पर डाला ‘घर वापसी’ का पोस्ट, यूजर्स कर रहें हैं ऐसे कमेंट्स

रुखसाना को मिले थे तमाम अवॉर्ड 

रुखसाना के इस साहस के लिए उन्हें राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार, कीर्ति चक्र, सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक, आस्था अवॉर्ड, सरदार पटेल अवॉर्ड, रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार सहित तमाम पदकों से नवाजा गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement