Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sona Mohapatra Birthday: जब अनु मलिक को बताया था 'दरिंदा', Kangana से लेकर Sonu Nigam पर फूट चुका है गुस्सा

Sona Mohapatra अपने गानों के अलावा अपने बयानों को लेकर भी सुर्खियों में रहती हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर कई सेलेब्स की क्लास लगाई है.

Sona Mohapatra Birthday: जब अनु मलिक को बताया था 'दरिंदा', Kangana से लेकर Sonu Nigam पर फूट चुका है गुस्सा

Sona Mohapatra सोना मोहापात्रा 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिंगर सोना मोहपात्रा (Sona Mohapatra) काफी सालों से अपनी आवाज का जादू बिखेर रही हैं. वो म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना चुकी हैं. साथ ही अपने लुक्स को लेकर भी काफी लाइमलाइट में रहती हैं. यही नहीं सोना अपने बेबाक अंदाज और बॉलीवुड में पंगे लेते हुए भी नजर आती रहती हैं. वो अपनी बातें खुलकर रखती है और कभी कभी उनके बयान विवाद भी खड़ा कर देते हैं. आज सिंगर अपना 46वां बर्थडे मना रही हैं. 

2005 में की थी शादी 

सोना ने साल 2005 में संगीतकार और निर्देशक राम संपत (Ram Sampat) से शादी की थी. सोना और राम दोनों म्यूजिक प्रोडक्शन हाउस ओम ग्रोन म्यूजिक के पार्टनर भी हैं. 

ऐसे शुरू हुआ करियर 

फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बना चुकी सिंगर सोना मोहपात्रा का जन्म 17 जून 1976 को ओडिशा के कटक में हुआ था. उन्होंने अपनी पढ़ाई भुवनेश्वर से पूरी की. इसके बाद उन्होंने बीटेक की डिग्री ली और साथ ही अपना एमबीए भी पूरा किया. 

सोना पैराशूट और मेडिकर जैसी कंपनियों में ब्रांड मैनेजर के रूप में काम कर चुकी हैं. इसी दौरान उन्होंने कई जिंगल्स भी बनाए थे. उनके फेमस जिंगल्स में 'टाटा साल्ट-कल का भारत है' और 'क्लोजअप-पास आओ ना' शामिल हैं. उनके ये जिंगल्स दर्शकों के बीच काफी पसंद किए गए जिसके बाद ही उन्हें फिल्म जगत में एंट्री मिली.

सोना के गाये फेमस गाने

सोना मोहपात्रा के गाए कुछ मशहूर गानों में बहारा (आई हेट लव स्टोरी), बेदर्दी राजा (डेली बेली), अम्बरसरिया (फुकरे) शामिल हैं. आमिर खान स्टारर फिल्म ‘तलाश’ का फेमस गाना ‘जिया लागे ना’ भी उन्होंने गाया है.

सोना की आवाज लोगों को बहुत पसंद आती है. उन्होंने आमिर खान के रियलिटी शो सत्यमेव जयते (Satyamev Jayate) का गाना 'घर याद आता है मुझे' और रुपय्या" जैसे गाने भी गाए हैं. इंटरनेट पर उनके गानों को लाखों हिट्स भी मिले हैं.

अनु मलिक और कैलाश खेर पर लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप 

सिंगर सोना महापात्रा ने मीटू अभियान के तहत म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे. सोना के अलावा सिंगर नेहा भसीन और श्वेता पंडित ने भी अनु मलिक पर इसी तरह के आरोप लगाए थे. इसके बाद उन्हें इंडियन आइडल शो छोड़ना पड़ा था. हालांकि अनु मलिक को सबूतों के अभाव में राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से क्लीन चिट दे दी गई थी. 

क्लीन चिट मिलने के बाद अनु मलिक की शो में वापसी भी हुई थी जिसको लेकर सोना ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा उतारा था. इसके अलावा उन्होंने कैलाश खेर पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें: Sai Pallavi की मुश्किलें बढ़ीं, विवादित बयान देने पर पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement