Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suniel Shetty: जब रेड लाइट एरिया में फंसी 128 लड़कियों के लिए सुपरहीरो बनकर आए थे 'अन्ना', घर भेजने तक का किया था इंतजाम

Suniel Shetty रील ही नहीं रियल लाइफ में सुपरहीरो से कम नहीं हैं. उन्होंने Sex Trafficking में फंसी 128 लड़कियों की मदद की थी. जानें Details.

Latest News
Suniel Shetty: जब रेड लाइट एरिया में फंसी 128 लड़कियों के लिए सुपरहीरो बनकर आए थे 'अन्ना', घर भेजने तक का किया था इंतजाम

Suniel Shetty सुनील शेट्टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) जिन्हें लोग प्यार से अन्ना के नाम से बुलाते हैं, वो बॉलीवुड के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक हैं. उनके बार में कहा जाता है कि वो हमेशा हर किसी की मदद करने के लिए आगे रहते हैं, फिर चाहे वो कोई फिल्म स्टार हो या आम लोग. उन्होंने हमेशा साबित किया है सिर्फ पर्दे पर हीरो होना काफी नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हीरो बनने की जरूरत. हाल ही में एक्टर को लेकर एक किस्सा इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है. ये बात तब की है जब उन्होंने 128 महिलाओं को यौन तस्करी (Sex Trafficking) से बचाया था और उनके घर जाने तक का इंतजाम किया था. 

दरअसल मामला है साल 1996 का जब मुंबई के फेमस रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा में पुलिस और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने छापा डाला था और उसे घेर लिया था. उस दौरान लगभग 14 से 30 साल उम्र की 456 महिलाओं को सेक्स-ट्रैफिकिंग के चंगुल से छुड़ाया, इनमें से 128 महिलाएं नेपाल की थीं. तब नेपाल सरकार ने उन्हें वापस देश में एंट्री कराने से मना कर दिया था क्योंकि उनके पास उनके जन्म प्रमाण पत्र या नागरिकता कार्ड नहीं था. तभी सुनील शेट्टी उनके बचाव में आए और इन 128 महिलाओं के लिए काठमांडू जाने के लिए हवाई जहाज का टिकट लिया था. साल 2020 में संजय गुप्ता ने एक पोस्ट शेयर किया था.  

इस किस्से को लेकर सुनील शेट्टी ने एक न्यूज पोर्टल से कहा था कि इस घटना पर एक पूरी फिल्म बन सकती है. यही नहीं 128 महिलाओं की वापसी की व्यवस्था का पूरा श्रेय लेने से भी एक्टर ने इनकार कर दिया था और कहा था कि बहुत सारे लोगों ने इसपर वास्तव में कड़ी मेहनत की है. इस काम के लिए उन्होंने मुंबई पुलिस और अपनी सास विपुला कादरी को क्रेडिट दिया, जो ‘सेव द चिल्ड्रेन’ नाम से एक एनजीओ चलाती हैं. 

ये भी पढ़ें: Suniel Shetty: क्यों सबसे 'रईस बॉलीवुड वाइफ' हैं सुनील शेट्टी की पत्नी? जानें- फिल्मी लवस्टोरी

शेट्टी ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि जिन महिलाओं को बचाया गया था, उन्हें शायद उनका नाम याद था क्योंकि वह एक एक्टर हैं. सुनील ने यह भी कहा कि इस घटना पर कभी भी मीडिया का ध्यान नहीं गया क्योंकि बचाव अभियान में शामिल सभी लोगों ने बचाई गई लड़कियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी थी. 

ये भी पढ़ें: South Vs Bollywood: Mahesh Babu के कमेंट पर सुनील शेट्टी ने दिया तगड़ा जवाब, बोले- बाप हमेशा बाप रहेगा

Corona Lockdown में की थी लोगों की मदद

कोरोना के समय भी सुनील शेट्टी काफी आम लोगों और गरीबों की मदद के लिए आगे आए थे. तब वो कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को मुफ्त में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स मुहैया करवाने की मुहिम में जुट गए थे. उन्होंने परेशान लोगों की मदद करने का ऐलान किया था और इतना ही नहीं सुनील ने अपने फैंस और अन्य लोगों से भी कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की मदद करने की अपील की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement