Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

The Kashmir files का विरोध करने वालों को Vivek Agnihotri ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- ये वही हैं जो पाकिस्तान का फेवर करते हैं

साल 2022 में रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री(Vivek Agnihotri) की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir files) के खिलाफ जो लोग बात करते हैं उनको लेकर निर्देशन ने रिएक्ट किया है.

Latest News
The Kashmir files का विरोध करने वालों को Vivek Agnihotri ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- ये वही हैं जो पाकिस्तान का फेवर करते ह��ैं

Vivek Agnihotri

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2022 में रिलीज हुई विवेक अग्निहोत्री(Vivek Agnihotri) की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir files) ने जमकर तारीफें बटोरी थीं. फिल्म में निर्देशक की पत्नी पल्लवी जोशी(Pallavi Joshi) ने भी एक्ट किया था. इसके साथ ही फिल्म में अनुपम खेर(Anupam Kher) जैसे बेहतरीन कलाकारों ने अभिनय किया था. वहीं, फिल्म की सफलता के बाद विवेक अग्निहोत्री और पल्लवी जोशी डॉक्यू सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम है द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड(The Kashmir Files Unreported) है. इस सीरीज के सात एपिसोड है और 11 अगस्त को जी 5 पर रिलीज हो गई है. इस सीरीज में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की कहानी को दिखाया जाएगा. वहीं, कई लोग ऐसे भी हैं जो सालों से कश्मीर को देश से अलग करने की मांग कर रहे हैं, जिसको इस सीरीज में दिखाया गया है. 

हाल ही में विवेक से हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में उन लोगों के बारे में पूछा गया जो अभी भी द कश्मीर फाइल्स पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस पर निर्देशक ने कहा कि ये लोग कौन हैं? जो कोई भी द कश्मीर फाइल्स के खिलाफ खड़ा होता है, वह बिल्कुल वही लोग हैं जो आर्टिकल 370 के भी खिलाफ हैं. वही लोग जो हमेशा पाकिस्तान के पक्ष में बात करते हैं. ये वही लोग हैं जो इनडायरेक्ट तौर पर आतंकवाद का समर्थन करते हैं. ये कश्मीर में आतंकवाद को आईडियोलॉजी कवर देते हैं. ये बिल्कुल वही लोग हैं जो आजाद कश्मीर के साथ खड़े हैं और जो टुकड़े टुकड़े गैंग के साथ खड़े हैं. तो आप समझिए कि इन लोगों को आतंकवाद इंडस्ट्री के प्रति सहानुभूति या समर्थन क्यों है. 

ये भी पढ़ें- The Kashmir Files Unreported Trailer: अब असली कश्मीरी पंडितों ने सुनाया दर्द, रुला देगी सच्ची कहानी

फिल्म में उजागर की कश्मीरी पंडितों के साथ हादसे की सच्चाई

इसके आगे उन्होंने कहा कि इन सभी चीजों से आप समझ जाएंगे कि वे द कश्मीर फाइल्स के खिलाफ क्यों खड़ें हैं, क्योंकि इस फिल्म ने पहली बार आतंकवाद को इतना उजागर किया है, जितना भारत में कोई अन्य फिल्म नहीं कर पाई है. क्योंकि मैंने यसीन मलिक को वैसा ही दिखाया है जैसा कि वो है. वास्तव में सबसे पावरफुल डायलॉग और बेहतरीन किरदार राधिका मेनन(पल्लवी जोशी द्वारा किए गए एक्ट) और यासीन मलिक (फिल्म में फारूक मलिक बिट्टा नाम और चिन्मय मंडलेकर द्वारा अभिनीत) के हैं और वे वही बोलते हैं जो बोलना चाहते हैं, विलेन की तरह नहीं, लेकिन असली लोगों की तरह. इसलिए उन्हें इससे नफरत थी, क्योंकि मैंने उन्हें बेनकाब किया है, मैं उनकी राजनीति को समझता हूं. 

ये भी पढ़ें- The Kashmir Files की एक्ट्रेस Pallavi Joshi के साथ हुआ हादसा, गाड़ी ने मारी टक्कर

फिल्म ने किया था जबरदस्त बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

आपको बता दें कि साल 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने जमकर तारीफ बटोरी थी. यह फिल्म उन कश्मीरी पंडितों पर आधारित है जो 1990 में कश्मीर से भगाए गए थे, जिन्हें अपने ही घरों में नरसंहार का सामना करना पड़ा था. द कश्मीर फाइल्स का बजट करीब 15 से 20 करोड़ रुपये था. वहीं इस फिल्म ने 340 करोड़ तक बॉक्स ऑफिस पर कमाई की थी. फिल्म में पल्लवी जोशी और अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, भाषा सुम्बली, पुनीत इस्सर और प्रकाश बेलावाड़ी ने अहम भूमिका अदा की थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement