trendingPhotosDetailhindi4059065

Aishwarya Rai Birthday: Devdas से लेकर PS-1 तक, इन सुपरहिट फिल्मों के लिए पहली पसंद नहीं थीं ऐश्वर्या

बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की खूबसूरती के करोड़ों दीवाने हैं.

अपनी नीली आंखों से एक पल में किसी को भी घायल कर देने वाली एक्ट्रेस किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उनका जादू देश से लेकर विदेशों तक हर जगह चलता है. आज भी लोग एक्ट्रेस की एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं. किसी जमाने में विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या राय आज यानी 1 नवंबर को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके लिए ऐश्वर्या पहली चॉइस नहीं थी लेकिन जब वह फिल्म में आईं तो फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

1.Aishwarya Rai Bachchan Birthday

Aishwarya Rai Bachchan Birthday
1/7

ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी खूबसूरती के साथ-साथ बेहतरीन अभिनय के दम पर भी बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई है. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में दीं. हालांकि, इनमें से कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जिनके लिए ऐश्वर्या से पहले किसी और को चुना गया था. इन फिल्मों के बारें में जानने के बाद आप यकीनन हैरान रह जाएंगे. 
 



2.Hum Dil De Chuke Sanam

Hum Dil De Chuke Sanam
2/7

फिल्मकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' को आज भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाता है. फिल्म की कहानी से लेकर किरदारों तक, हर किसी ने उस समय खूब सुर्खियां बटोरीं. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं इसके लिए ऐश्वर्या पहली पसंद नहीं थीं.



3.Aishwarya Rai in Hum Dil De Chuke Sanam

Aishwarya Rai in Hum Dil De Chuke Sanam
3/7

हम दिल दे चुके सनम के लिए मेकर्स सलमान के साथ करीना कपूर खान को कास्ट करना चाहते थे. उस समय करीना ने विदेश में आगे की पढ़ाई का हवाला देते हुए फिल्म करने से मना कर दिया. इसके बाद भंसाली ने मनीषा कोइराला को ऑफर दिया लेकिन मनीषा ने भी ये फिल्म करने से इनकार कर दिया. तब जाकर ऐश्वर्या राय बच्चन ने 'नंदिनी' की भूमिका को निभाया था.
 



4.Mohabbatein

Mohabbatein
4/7

साल 2000 में रिलीज हुई मोहब्बतें बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही थी. फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन ने शाहरूख खान की मृत प्रेमिका का किरदार निभाया लेकिन यहां भी ऐश्वर्या मेकर की पहली पसंद नहीं थीं. उनसे पहले यश चोपड़ा काजोल को इस रोल में देखना चाहते थे.
 



5.Devdas

Devdas
5/7

जी हां, आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन देवदास लिए भी ऐश्वर्या राय संजय लीला भंसाली की पहली पसंद नहीं थीं. भंसाली करीना कपूर को पारो का किरदार निभाते हुए देखना चाहते थे. इस कैरेक्टर के लिए करीना ने स्क्रीन टेस्ट भी दिया और वह लगभग फाइनल भी हो गईं लेकिन फिर बाद में संजय लीला भंसाली ने बिना बताए ही करीना को रिप्लेस कर फिल्म में ऐश्वर्या को पारो के किरदार में कास्ट कर लिया. फिल्म में ऐश्वर्या की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया और देवदास आज भी बॉलीवुड की सबसे यादगार फिल्मों में से एक है.
 



6.Umrao Jaan

Umrao Jaan
6/7

जेपी दत्ता के निर्देशन में बनी इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के लुक ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. हालांकि, ऐश्वर्या से पहले फिल्म की पहली पसंद प्रियंका चोपड़ा थीं. 



7.Ponniyin Selvan: I

Ponniyin Selvan: I
7/7

मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 1 बॉक्स ऑफिस पर सुपरडुपर हिट साबित हुई है. फिल्म की जबरदस्त कमाई ने हर किसी को हैरान कर दिया. हालांकि, इस फिल्म के लिए भी ऐश्वर्या राय बच्चन मणि रत्नम की पहली पसंद नहीं थी. 



LIVE COVERAGE