trendingPhotosDetailhindi4131774

90s की इस सिंगर के नाम है सबसे ज्यादा गाना गाने का रिकॉर्ड, आज भी आवाज के दीवाने हैं लोग

आज हम एक ऐसी ही सिंगर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने गाए हैं. साथ ही उन्होंने अपने इस करियर में सबसे ज्यादा गाना गाने का रिकॉर्ड भी बनाया है.

इंडियन सिनेमा में कई सिंगर्स है, जो दुनिया भर में फेमस हैं और उनके गाने खूब पसंद किए जाते हैं. इन सिंगर्स ने अभी तक कई पॉपुलर गाने रिकॉर्ड किए हैं. हालांकि आज हम एक ऐसी ही सिंगर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने गाए हैं. साथ ही उन्होंने अपने इस करियर में सबसे ज्यादा गाना गाने का रिकॉर्ड भी बनाया है. हम बात कर रहे हैं 90 के दशक की फेमस सिंगर आशा भोसले (Asha Bhosle) की.

1.Asha Bhosle Recorded 11 Thousand Songs

Asha Bhosle Recorded 11 Thousand Songs
1/3

आशा भोसले म्यूजिक इंडस्ट्री का बड़ा नाम है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपने करियर में 11 हजार सोलो, डुएट गाने गाए हैं. उन्होंने सिर्फ हिंदी ही नहीं, बल्कि गुजराती, मराठी, बंगाली भाषा में भी कई शानदार गाने गाए हैं. यहां तक कि उन्होंने अपने नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड भी दर्ज करवाया है. वह आज भी अपने शानदार गानों के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने दम मारो दम, पिया तू अब तो आजा, चुरा लिया है तुमने, ले गई ले गई, राधा कैसे न जले, मिलने की तुम कोशिश करना जैसे कई हिट गाने गाए हैं. 



2.Asha Bhosle Career

Asha Bhosle Career
2/3

बता दें कि आशा भोसले और स्वर कोकिला लता मंगेशकर दोनों बहने हैं और उन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री पर खूब राज किया है. आशा ने अपने करियर की शुरुआत 1943 में आई मराठी फिल्म माझा बल से की थी. इस फिल्म में उन्होंने अपना पहला गाना रिकॉर्ड किया था. उसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म चुनरिया का गाना सावन आया है गाया था.



3.Asha Bhosle Learn Music From Father

Asha Bhosle Learn Music From Father
3/3

8 सितंबर 1933 को जन्मी आशा भोसले हाल ही में 91 साल हुई की हुई हैं. सिंगिंग आशा के परिवार में लंबे समय से चली आ रही है और उनके पिता दीनानाथ मंगेशकर भी एक क्लासिकल सिंगर हुआ करते थे और वह हमेशा ही अपने पिता के साथ मिलकर गाना गाने का अभ्यास करती थीं. बता दें कि वो 91 की उम्र में भी गाने रिकॉर्ड करती हैं. 
 



LIVE COVERAGE